इंदौर : KYC के नाम पर महिला प्रोफेसर के साथ लाखों की ठगी करने वाला शातिर बदमाश गिरफ्तार

Amit Sengar
Published on -

इंदौर, आकाश धोलपुरे। झारखंड के एक बदमाश ने KYC अपडेट करने के नाम पर इंदौर (Indore) की शासकीय कॉलेज की प्रोफेसर को करीब 34 लाख रुपये का चूना लगा दिया। धोखाधड़ी की वारदात को अंजाम देने वाले बदमाश ने महिला प्रोफेसर के खाते की KYC अपडेट करने के नाम पर मैसेज भेजा जिसके बाद बदमाश ने हर मुमकिन कोशिश कर महिला प्रोफेसर के खाते से करीब 34 लाख रुपये उड़ा दिए।

यह भी पढ़े…शिवराज सरकार का बड़ा फैसला, अब मनाया जायेगा “ग्राम गौरव दिवस”, सीएम ने कही बड़ी बात

बताया जा रहा है कि इंदौर के सरकारी कॉलेज की महिला प्रोफेसर के बैंक का केवायसी अपडेट करने के बहाने बैंक खातों से लगभग 34 लाख रुपए उड़ाने वाले झारखंड के शातिर ठग को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। ठग ने प्रोफेसर से ओटीपी पूछकर उसके खातों को दूसरे नंबर से जोड़ लिया था। इसके चलते उन्हें ठगी का पता नहीं चला और उसने एफडी पर लोन भी ले लिया था।

यह भी पढ़े…Indore News: इंदौर के 3 छात्र यूक्रेन से वापस लौटे, अपना अनुभव बता पीएम मोदी को किया धन्यवाद

इंदौर की कन्या महाविद्यालय की प्रोफेसर को झारखंड के धनबाद में रहने वाले हरीश दास ने बैंक खाते का केवाएसी अपडेट करने के नाम पर मैसेज भेजा था। इसके बाद उनके खातों की डिटेल पूछकर दो बैंक खातों के नेट बैंकिंग की लाग इन आईडी क्रियेट की। मोबाइल फोन के नंबर चेंज किए और खातों से 33 लाख रुपए निकाल लिए। बैंक खातों से पैसा निकालने का मैसेज प्रोफेसर को नहीं मिला था, इसलिए वे कई दिन बाद जब बैंक गई तो खाते में पैसा नहीं होने की जानकारी मिली। इसके बाद उन्होंने क्राइम ब्रांच को 3342000 की धोखाधड़ी होने की शिकायत दर्ज कराई थी।

यह भी पढ़े…जबलपुर: काला कोट पहनकर कोर्ट में घूम रहा था फर्जी वकील, आया पुलिस की गिरफ्त मेंइंदौर : KYC के नाम पर महिला प्रोफेसर के साथ लाखों की ठगी करने वाला शातिर बदमाश गिरफ्तार

साइबर सेल एसपी जितेंद्र सिंह ने बताया कि मामला दर्ज होने के बाद जांच की गई। इसमें सामने आया कि झाारखंड के धनबाद के हरीश दास ने प्रोफेसर के साथ साइब्रर क्राइम को अंजाम दिया था। इंदौर से निरीक्षक राशिद अमहद के नेतृत्व में एक टीम धनबाद भेजी गई थी। जहां पता चला कि आरोपी अपनी बहन की गोद भराई की रस्म में शामिल होने के लिए बोकारो गया था। पुलिस ने बोकारों से धनबाद आने वाले सभी रास्तों में टीम को तैनात किया और रास्ते में उसे धर दबोचा। हरीश ने बताया कि उसे फर्जी खाते दूसरे आरोपियों से आठ हजार रुपए में खरीदे थे। इसके बाद उन्हें बल्क मैसेज भेजे थे। इनमें से एक मैसेज इंदौर की महिला प्रोफेसर का था। उन्होंने मैसेज का जबाव दिया और उसने उनसे ठगी कर ली। आरोपी ने बताया कि एसबीआई के योनो एप के जरिए उसे प्रोफेसर की एफडी का पता चला था, इस पर उसने लोन लेकर पेटीएम वालेट से पैसा ट्रांसफर कर दिया था। सायबर पुलिस के एसपी जितेंद्र सिंह ने बताया कि बीए की पढ़ाई कर रहे आरोपी से पुलिस ने चार सिम, दो मोबाइल और तीन लाख पचास हजार रुपए नगद बरामद किए हैं।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News