इंदौर में ऑनलाइन सट्टा खिलाने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश, नौ सदस्य गिरफ्तार

पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 20 मोबाइल, 02 लैपटॉप, 08 एटीएम, 18 हजार 250 रू नगदी एवं ऑनलाइन सट्टे के करोड़ों रुपये का हिसाब-किताब बरामद किया गया है।

Amit Sengar
Published on -
indore crime branch

Online Betting : मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर (Indore) में सट्टे के अवैध कारोबार को अंजाम दिया जा रहा है। इंदौर क्राईम ब्रांच ने ऑनलाइन सट्टा चलाने वाली अंतरराज्यीय गैंग के नौ सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 20 मोबाइल, 02 लैपटॉप, 08 एटीएम, 18 हजार 250 रू नगदी एवं ऑनलाइन सट्टे के करोड़ों रुपये का हिसाब-किताब बरामद किया गया है। पकड़े गए आरोपियों को लेकर राजेश दंडोतिया ने बताया कि पांच अलग-अलग राज्यों के आरोपी है।

दरअसल इन्दौर क्राइम ब्रांच को मुखबिर से सूचना मिली थी कि आरोपी द्वारा राऊ क्षेत्र के सिलिकॉन सिटी के एक मकान में ऐप के माध्यम से ग्राहकों की आईडी बनाकर लैपटॉप एवं मोबाइल के माध्यम से ऑनलाइन क्रिकेट का सट्टा चलाया जा रहा है। जिस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने मौके से नौ आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ सार्वजनिक जुआ अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर जाँच शुरू कर दी है।

ऐसे खिलाया जाता था ऑनलाइन सट्टा (Online Satta)

जब आरोपियों से पूछताछ की तब उन्होंने बताया कि वह लोगों को सट्टेबाजी के लिए ऐप के माध्यम से ग्राहकों की आईडी व पासवर्ड बनाकर दिए जाते थे और उनसे अलग-अलग खातों में रकम जमा कराई जाती थी। साथ ही इस रकम के आधार पर उनको पॉइंट दिए जाते थे और उनसे हार-जीत के दांव लगवाए जाते थे। सट्टे में रकम जीतने पर लोग जीत की रकम को ऐप के माध्यम से भुनाते थे।’’बताय जा रहा है कि यह पकड़े गए आरोपियों के तार पांच राज्यों में जुड़े हुए थे। इसके अलावा अन्य राज्यों से तार जुड़ी होने की बात पुलिस द्वारा की जा रही है।
इंदौर से शकील अंसारी की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है।वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News