मंत्री की चेतावनी-काम में लापरवाही पड़ेगी भारी, होगी अधिकारियों और ठेकेदार पर कार्रवाई

Avatar
Published on -

Indore News- जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट ने सोमवार को सांवेर विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न योजनाओं के तहत निर्माणाधीन सड़कों के निर्माण कार्य समय सीमा में पूरे करने और सड़कों की मरम्मत को लेकर अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों की संयुक्त बैठक ली। इस बैठक में उन्होंने निर्देश दिए कि प्रगतिरत सड़कों एवं पूलों के अपूर्ण निर्माण कार्य तथा सड़क मरम्मत के कार्य हर हाल में जून माह तक पूरे कर लिए जाए। समय सीमा में कार्य पूरा नहीं करने तथा गुणवत्ता में लापरवाही बरतने पर संबंधित अधिकारियों और ठेकेदारों के विरूद्ध कार्यवाही की जाएगी।

बारिश से पहले बने सड़के   

यह बैठक रेसीडेंसी के सभाकक्ष में संपन्न हुयी। बैठक में कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी, सांसद शंकर लालवानी, विधायक रमेश मेंदोला सहित अन्य जनप्रतिनिधि और संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद थे। बैठक में मंत्री तुलसी सिलावट ने निर्देश दिए कि सभी अधिकारी कार्यों में तेजी लाए, यह प्रयास करें कि प्रगतिरत सभी कार्य बारिश के पूर्व पूर्ण हो जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि ऐसी सड़कें जो खराब हो गयी है, उन्हें चिन्हित कर बारिश के पूर्व मरम्मत के कार्य कर लिए जाए। उन्होंने सड़कों के दोनों ओर सोल्डर को ठीक करने तथा जल निकासी की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश भी दिए।
मंत्री तुलसी सिलावट ने कहा कि कार्य की गुणवत्ता में किसी भी तरह की लापरवाही नहीं बरती जाए। कार्य को समय सीमा में पूर्ण करने के लिए सात दिन में दैनिक कार्य योजना बना ली जाए। इस कार्य योजना के अनुसार कार्य को गति के साथ निर्धारित समय में पूरा किया जाए।

प्रोजेक्ट पर चर्चा   
बैठक में बताया गया कि सांवेर विधानसभा क्षेत्र में करोड़ों रूपए की लागत से 12 पुलों का निर्माण कार्य प्रगति पर है। उन्होंने कार्य वार प्रगति की समीक्षा की। साथ ही जानकारी दी गयी कि सांवेर विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न योजनाओं के तहत इस वर्ष करोड़ों रूपए लागत की 30 सड़कों को मंजूरी दी गयी है। बैठक में इनके टेंडर और निर्माण कार्यों को समय सीमा में पूर्ण करने के संबंध में चर्चा की गयी। बैठक में निर्देश दिए गए कि उक्त सड़कों के निर्माण कार्य भी पूर्ण गुणवत्ता के साथ निर्धारित समय सीमा में पूरे किए जाए। इनमें


About Author
Avatar

Sushma Bhardwaj

Other Latest News