लापरवाही पर इंदौर कलेक्टर का एक्शन, 330 कर्मचारियों का एक दिन का वेतन काटने के निर्देश, दी ये हिदायत

कलेक्टर  आशीष सिंह ने सभी शासकीय सेवकों को हिदायत दी है कि वे अपने कार्यालय में शासन द्वारा निर्धारित समय सुबह 10 बजे अनिवार्य रूप से उपस्थित रहें। वे कार्यालय में शाम 6 बजे तक उपस्थित रहें।

Pooja Khodani
Published on -

Indore News : मध्य प्रदेश में लापरवाह अधिकारियों कर्मचारियों पर कार्रवाई का सिलसिला जारी है।अब इंदौर कलेक्टर आशीष सिंह ने समय पर कार्यालय नहीं पहुंचने वाले 330 कर्मचारियों का एक दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए है।इससे पहले मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने उपभोक्ताओं की मीटर रीडिंग में लापरवाही बरतने के आरोप में 9 मीटर वाचकों को ड्यूटी से पृथक और 76 मीटर वाचकों का वेतन काट था। वही 162 मीटर वाचकों को कार्य में लापरवाही बरतने के चलते चेतावनी भी जारी की गई है।

330 कर्मचारियों पर एक्शन

सीएम डॉ. मोहन यादव के निर्देशों का पालन सुनिश्चित कराने के संबंध में शुक्रवार को इंदौर कलेक्टर आशीष सिंह के निर्देश पर अधिकारियों द्वारा विभिन्न शासकीय कार्यालयों का आकस्मिक निरीक्षण किया गया। इस दौरान निर्धारित समय पर कार्यालय नहीं पहुंचने वाले 330 कर्मचारियों के एक दिन के वेतन काटने के निर्देश दिए गये। इस तरह की कार्रवाई आगे भी लगातार जारी रहेगी।

कलेक्टर की सख्त हिदायत, 10 बजे ऑफिस पहुंचे

कलेक्टर  आशीष सिंह ने सभी शासकीय सेवकों को हिदायत दी है कि वे अपने कार्यालय में शासन द्वारा निर्धारित समय सुबह 10 बजे अनिवार्य रूप से उपस्थित रहें। वे कार्यालय में शाम 6 बजे तक उपस्थित रहें। उन्होंने बताया कि शासकीय कार्यालयों का आकस्मिक निरीक्षण लगातार किया जायेगा। निर्धारित समय पर कार्यालय नहीं पहुंचने वाले कर्मचारियों के विरूद्ध कार्रवाई की जायेगी। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के निर्देश पर सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा आदेश जारी कर शासकीय सेवकों से कहा गया है कि वे अपने-अपने कार्यालयों में सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक अनिवार्य रूप से उपस्थित रहें।

 


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News