इंदौर में भू-माफियाओं पर क्राइम ब्रांच की बड़ी कार्रवाई, करोड़ों की धोखाधड़ी करने वाले आरोपी हुए गिरफ्तार

Shashank Baranwal
Published on -
indore crime branch

Indore News: मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में क्राइम ब्रांच ने बड़ी कार्रवाई की है। जहां लंबे समय से फरार चल रहे 10 हजार रुपए इनामी भू माफिया को क्राइम ब्रांच ने पकड़ लिया है। आपको बता दें पकड़े गए आरोपियों ने शासकीय भूमि के कूटरचित दस्तावेज व फर्जी हस्ताक्षर कर प्लॉटो को बेच दिया था। इस दौरान आरोपियों ने 5 लाख से लेकर 8 लाख रुपए प्रति दर से प्लॉट बेचकर 80 से 90 लोगों के साथ करीब 4 से 5 करोड़ की धोखाधड़ी की। वहीं फरारी के दौरान आरोपियों द्वारा एक दूसरे से “कोड वर्ड” में बातचीत की जाती थी।

आरोपियों को हिरासत में लेकर पुलिस कर रही आगे की कार्रवाई

गौरतलब है कि इन्दौर शहर में लोगों के साथ धोखाधड़ी करने वाले संगठित अपराधियों के विरुद्ध प्रभावी कार्रवाई के निर्देश वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा दिए गए हैं। निर्देशों के अनुसार क्राइम ब्रांच टीम के द्वारा लगातार भू माफियाओं के विरुद्ध व इनकी गतिविधियों में शामिल अन्य आरोपियों के संबंध मे गोपनीय रुप से लगातार सूचना संकलन कर प्रभावी कार्रवाई की जा रही है। इसी सिलसिले में क्राइम ब्रांच टीम ने छोटा बंगारदा स्थित श्रीराम नगर के शासकीय खसरों की भूमि के कूटरचित व फर्जी हस्ताक्षर तैयार कर 4-5 करोड़ की धोखाधड़ी के मामले में एरोड्रम थाना में दर्ज आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इन आरोपियों पर भारतीय दंड विधान की विभिन्न धाराओं 420, 467, 468, 471, 120 बी मामला दर्ज है। वहीं आरोपियों के नाम नितिन जयसवाल, निवासी स्टेडियम ग्राउंड जनता क्वार्टर इंदौर,  अनिल खींची,  निवासी प्रिकांको कॉलोनी, अन्नपूर्णा इंदौर, अजमेरी खान, निवासी नयापुरा, इंदौर स्थाई निवासी ग्राम हनुवंतीय तहसील बड़वाह जिला खरगोन और हासम खान निवासी ग्रीन पार्क कॉलोनी चंदन नगर, इंदौर स्थाई निवासी ग्राम हनुवंतीय तहसील बड़वाह जिला खरगोन के निवासी को हिरासत में लेकर थाना एरोड्रम की तरफ से आगे की कार्रवाई की जा रही है।

इंदौर से शकील अंसारी की रिपोर्ट

 

 


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News