VIDEO : उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव का बयान- नए शैक्षणिक सत्र से सिलेबस में होगा बदलाव

इसके लिए बकायदा विद्वानों की एक टीम काम कर रही है। अगले 4 साल में प्रदेश में उच्च शिक्षा में समूचे परिवर्तन हो जाएंगे।

मोहन यादव

इंदौर, आकाश धोलपुरे। शुक्रवार इंदौर (Indore) के देवी अहिल्या विश्वविद्यायल (DAVV) में दीक्षांत समारोह आयोजित हुआ। डीएवीवी के दीक्षांत समारोह (convocation) के बाद मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) शिक्षा मंत्री मोहन यादव (Minister Dr. Mohan Yadav) ने बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि समूचे प्रदेश में उच्च शिक्षा (Higher Education) के लिहाज से प्रथम वर्ष (फर्स्ट ईयर) में नए शैक्षणिक सत्र (New academic session) से सिलेबस (Syllabus) में बदलाव होगा और इसके लिए बकायदा विद्वानों की एक टीम काम कर रही है। अगले 4 साल में प्रदेश में उच्च शिक्षा में समूचे परिवर्तन हो जाएंगे।

यह भी पढ़े… Employment : बुन्देलखण्ड के युवाओं के लिए रोजगार पाने का सुनहरा मौका, यहां देखें पूरी डिटेल्स

वही पेट्रोल डीजल के बढ़ते मूल्य (Petrol Diesel Price Hike) को लेकर कांग्रेस (MP Congress) द्वारा प्रदेश बंद के आह्वान के मामले पर मंत्री मोहन यादव ने कांग्रेस और पूर्व सीएम कमलनाथ (Former CM Kamal Nath) पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जब कमलनाथ जी कि सरकार थी तब वे कुछ नहीं कर पाए तो अब विपक्ष में रहकर भी कुछ नहीं कर पाएंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के हाल हमने देखे है सार्थक तरीके से वो विपक्ष की भूमिका निभाएं ये सलाह भी मंत्री ने कांग्रेस को दे डाली।

यह भी पढ़े… Coronavirus : इस जिले में फिर लगा लॉकडाउन, नाइट कर्फ्यू का ऐलान, स्कूल-कॉलेज बंद

हालांकि, इस दौरान प्रदेश में तेजी से बढ़ रहे पेट्रोल और डीजल के दामो पर रोक को लेकर उन्होंने कुछ नही कहा बल्कि मंत्री मोहन यादव तो कांग्रेस के बंद ही सवाल खड़े करने लगे। मध्यप्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल (Governor Anandiben Patel) के मुख्य आतिथ्य में संपन्न हुए दीक्षांत समारोह में प्रदेश के शिक्षा मंत्री मोहन यादव, जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट, पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर प्रमुख रूप से मौजूद रहे।