मृत पक्षी पाए जाने के बाद लोगों में बर्ड फ्लू की दहशत, पूरी कॉलोनी में पसरा सन्नाटा

जबलपुर, संदीप कुमार। वर्तमान समय मे बर्ड फ्लू को लेकर पूरे प्रदेश में हाहाकार मचा हुआ है। कोरोना के बाद अब इस बीमारी से लोग दहशत में आ गए हैं। जबलपुर में भी बीते कुछ दिनों से लगातार कबूतर, कौआ व अन्य पक्षी मृत पाए जा रहे हैं।

पूरी कॉलोनी हुई घरों में बंद
जबलपुर के दमोहनाका स्थित त्रिमूर्ति नगर के गणपति और नंदनविहार में एक चिड़िया और कबूतर मृत पाए जाने के बाद से लोगों में भारी दशहत है। बर्ड फ्लू का डर इतना है कि लोगों ने अपने आप को घरों के अंदर कैद कर लिया है। इधर सूचना मिलने के बाद वैटनरी विभाग के आला अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर मृत कबूतर को सेंम्पलिंग ली।

मॉर्निंग वॉक तक छोड़ दिया
वो लोग जो कि मॉर्निंग वॉक के लिए जाया करते थे, उन्होंने बर्ड फ्लू के चलते मॉनिंग वॉक पर जाना छोड़ा दिया है। स्थानीय लोगो के मुताबिक पहले भी कॉलोनी में एक चिड़िया मृत पाई गई थी, उसके बाद आज कबूतर मरा हुआ मिला जिसके चलते लोगो मे बर्ड फ्लू को लेकर दहशत है। बर्ड फ्लू की दशहत को लेकर पूरी कॉलोनी में ये माहौल है कि लोगो ने खुद को घरों में बंद कर लिया है।

बच्चों ने भी घर से निकलना किया बंद
स्थानीय लोगो ने बताया कि बीते दो दिनों से गणपति और नंदनविहार कॉलोनी में बर्ड फ्लू को लेकर दशहत है। बड़े बूढ़ों के साथ अब बच्चों ने भी बाहर निकलना बंद कर दिया है। जो बच्चे सुबह खेलने और घूमने निकल रहे थे अब वो नजर नहीं आ रहे हैं।