कोबरा ने घर में फैलाई दहशत, सर्प विशेषज्ञ ने कड़ी मशक्कत के बाद 7 वें दिन पकड़ा

Cobra

JABALPUR NEWS : जबलपुर के लार्डगंज थाना अंतर्गत काछीयाना में रहने वाले गोविंद सिंह बघेल पांच दिनों से परेशान थे। गोविंद सिंह के घर के भीतर बीते पांच दिनों से छह फीट लंबा जहरीला कोबरा घूम रहा है। यह कोबरा कभी इस कमरे में तो कभी उस कमरे में घूम रहा था। कोबरा की दहशत ऐसी कि गोविंद सिंह बघेल घर में रहने से डरने लगा। कड़कड़ाती ठंड में जैसे-तैसे पांच दिन गोविंद के बीतें। गोविंद सिंह ने सर्प विशेषज्ञ गजेन्द्र दुबे को घर पर कोबरा होने की सूचना दी, जिसके बाद वह मौके पर पहुंचे गजेन्द्र दुबे ने दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद कोबरा का रेस्क्यू किया। कोबरा के पकड़े जाने गोविंद बघेल ने राहत की सांस ली।

दहशत में परिवार 
कछियाना में रहने वाले गोविंद सिंह बघेल अकेले रहते है। और बैंक में काम करते है। कच्चा मकान होने के कारण नाग कभी जमीन तो कभी दीवार के अंदर घुस जाता था। जब से बघेल परिवार ने कोबरा को देखा था, तब से इस कदर दहशत में था कि घर के अंदर जाने से डरने लगा। गोविंद सिंह ने बताया कि सोमवार की शाम को पांच फीट लंबा कोबरा नाग प्रवेश कर गया। गोविंद की नींद हराम हो गई। सांप कभी दिखाई देता तो कभी ओझल हो जाता था। गोविंद संभवतः अकेले रहते हैं इसलिए उनका कमरा फैला हुआ था।

कई दिन की मशक्कत के बाद पकड़ा 

शुक्रवार शाम जैसे ही गोविंद सोकर उठा तो देखा कि अलमारी में कोबरा सांप फन फैलाकर बैठा है, और फुंफकार रहा था। सर्प विशेषज्ञ गजेंद्र दुबे को सूचना दी जिन्होंने मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू करते हुए सांप को पकड़कर जंगल में छोड़ दिया। गजेंद्र दुबे के अनुसार पकड़ा गया सांप कोबरा प्रजाति का है, जो कि जहरीला होता है। ठंड के कारण सांप ज्यादा आक्रामक नहीं था। और वैसे भी जब तक कोई छेड़छाड़ नहीं करता है तब तक सांप कोई नुक़सान नहीं पहुंचा सकता।

जबलपुर से संदीप कुमार की रिपोर्ट 


About Author
Avatar

Sushma Bhardwaj

Other Latest News