नर्मदा की परिक्रमा साइकिल से कर रही है साइकिलिस्ट मुस्कान रघुवंशी, जबलपुर हुआ भव्य स्वागत

महिला सशक्तिकरण और पर्यावरण बचाव ही उसकी यात्रा का मुख्य उद्देश्य है

जबलपुर, संदीप कुमार। अशोक नगर की रहने वाली एक किशोरी इन दिनों नारी सशक्तिकरण को लेकर नर्मदा परिक्रमा साइकिल से कर रही है जिसमे उसका परिवार भी साथ दे रहा है, साइकिलिस्ट मुस्कान रघुवंशी जबलपुर पहुँची जहाँ उसका भव्य स्वागत किया गया।

यह भी पढ़े… जब रंगे हाथ पकड़ने डाक्टर खुद मरीज बनकर पहुंचे पैथोलॉजी लैब, देखे VIDEO

हम आपको बता दें कि मुस्कान ने 13 दिसंबर को होशंगाबाद जिले के नर्मदा तट से अपनी साइकिल यात्रा शुरू की थी,मुस्कान ने बताया कि काफी समय से उसकी इच्छा थी कि वह साइकिल से यात्रा करे पर परिवार वाले तैयार नही हुए पर जब नर्मदा परिक्रमा को लेकर बोला तो परिवार वालो ने हामी भर दी, आगे बताया कि जैसे भगवान गणेश ने जीवनदायिनी माँ नर्मदा की परिक्रमा की थी यही सोचकर उसने भी ठाना की वह कुछ करेगी।

यह भी पढ़े…VIDEO: मप्र पंचायत चुनाव में OBC आरक्षण पर सीएम शिवराज का बड़ा बयान

दरअसल, मुस्कान ने बताया कि महिला सशक्तिकरण और पर्यावरण बचाव ही उसकी यात्रा का मुख्य उद्देश्य है,उसकी साइकिल यात्रा को सभी लोग सराह रहे है पर जब वह नर्मदा घाटों में जाती है तो वह पूजा पाठ के दौरान फैली पालीथिन से घाट गंदे हो जाते है, इसको लेकर मुस्कान ने अपील की है पूजा के दौरान घाटों को गंदा न करे, उन्होंने आगे कहा कि जैसे हम अपने घरों को साफ रखते है वैसे ही माँ नर्मदा को साफ रखना होगा।

यह भी पढ़े… MP Weather: मप्र के 6 संभागों में आज बारिश, ओले गिरने के भी आसार, बिजली चमकने का अलर्ट

मुस्कान की माँ नर्मदा परिक्रमा साइकिल यात्रा में उसके साथ मामा-भाई और उसके साथी भी चल रहे है, मुस्कान के आगे एक बाइक चलती है, पीछे कार रहती है जो कि उस पर नजर रखती है, मुस्कान के भाई ने बताया कि उसकी बहन का महिला सशक्तिकरण और पर्यावरण संरक्षण को लेकर की जा रही साइकिल यात्रा पर आज हमे गर्व है, तनुज ने बताया कि मुस्कान जहाँ-जहाँ जाती है वहाँ उसका भव्य स्वागत होता है, मुस्कान ने मध्यप्रदेश-महाराष्ट्र-गुजरात होते हुए समुद्र के किनारे तक साइकिल से पहुँची और अब वहां से अमरकंटक होते हुए वापस नर्मदा घाट होशंगाबाद में उसकी साइकिल यात्रा सम्पन्न होगी।

यह भी पढ़े…क्रिकेटर के घर में घुसकर हमला, गर्भवती महिला पर भी धारदार हथियार से वार

मुस्कान रघुवंशी के जबलपुर पहुँचने पर स्थानीय लोगो ने फूल माला पहनाकर उसका भव्य स्वागत किया, कांग्रेस नगर अध्यक्ष भी अपने समर्थकों के साथ मुस्कान के पास पहुँचे और उसके इस कदम को सराहा, कांग्रेस नगर अध्यक्ष जगत बहादुर अन्नू ने कहा कि हम मुस्कान के इस साहस की सलाम करते है कि इस ठंड में वह माँ नर्मदा की साइकिल से परिक्रमा कर रही है और उसका उद्देश्य कितना अच्छा है कि वह महिला सशक्तिकरण और पर्यावरण संरक्षण को लेकर घर से बाहर निकली है।