इंडिगो प्रारंभ करेगा जबलपुर से मुंबई-दिल्ली-हैदराबाद और इंदौर की उड़ान, 20 को अगस्त को पूर्व मंत्री राजीव प्रताप रूडी लाएंगे विमान

साँसद राकेश सिंह की इस उपलब्धि के लिए देश में कनेक्टिविटी बेहतर बनाने की लिए प्रयासरत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी एवं नागर विमामन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया जी का सहयोग पर खुशी जाहिर की है।

jabalpur

जबलपुर, संदीप कुमार। इंडिगो एयरलाइंस (indigo airlines) अगस्त माह में जबलपुर (Jabalpur) से मुंबई, दिल्ली, हैदराबाद और इंदौर की यात्री उड़ान प्रारंभ करने जा रहा है। यह जानकारी इंडिगो एयरलाइंस के अधिकारियों द्वारा जबलपुर साँसद राकेश सिंह को दी गई। दरअसल लंबे समय से जबलपुर से मुंबई के लिए वायुसेवा की जरुरत थी। जिसके लिए बीते साल इंडिगो एयरलाइंस से सांसद ने चर्चा की और मुंबई में स्लॉट उपलब्ध कराने की आवश्यकता के बारे में बताया। जिसके बाद अब मुंबई में स्लॉट उपलब्ध हो गया था, किंतु कोरोना महामारी के कारण उड़ान प्रारम्भ नही हो सकी। पर अब इंडिगो से सांसद की चर्चा के बाद जबलपुर-मुंबई-जबलपुर, जबलपुर-दिल्ली-जबलपुर, जबलपुर-हैदराबाद-जबलपुर, और जबलपुर-इंदौर की नई वायुसेवा प्रारंभ करने का निर्णय लिया गया है।

यह भी पढ़ें… बैतूल में युवक से इंटरनेशनल साइबर ठगी, 4 घंटे में 400 ट्रांजेक्शन कर उड़ाए 37 हजार!

जबलपुर सांसद राकेश सिंह की माने तो जबलपुर से मुंबई, दिल्ली एवं हैदराबाद की फ्लाइट एयरवेस होगी और अब जबलपुर से प्रतिदिन 14 उड़ाने देश के प्रमुख महानगरों के लिए होगी। जिससे जबलपुर के विकास को पंख लगेंगे। राकेश सिंह ने बताया कि जबलपुर से मुंबई एवं जबलपुर से दिल्ली की वायुसेवा आगामी 20 अगस्त से तथा जबलपुर- हैदराबाद और जबलपुर- इंदौर की वायुसेवा 28 अगस्त से प्रारम्भ होगी यह खुशी की बात है, 20 अगस्त से दिल्ली से जबलपुर की उड़ान को भाजपा के वरिष्ठ नेता, पूर्व केंद्रीय मंत्री साँसद राजीव प्रताप रूडी स्वयं उड़ाकर जबलपुर लायेंगे। साँसद राकेश सिंह की इस उपलब्धि के लिए देश में कनेक्टिविटी बेहतर बनाने की लिए प्रयासरत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी एवं नागर विमामन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया जी का सहयोग पर खुशी जाहिर की है।