Jabalpur : खेत पर काम कर रहे किसान पर सांड का हमला, 22 दिन बाद हुई मौत

सांड ने किसान पर हमला कर उसे सींग से उठाकर जमीन पर पटक दिया, जिससे कमर में गंभीर चोट आई, और 22 दिन बाद आखिरकार किसान ने दम तोड़ दिया।

जबलपुर, संदीप कुमार। जबलपुर (Jabalpur) में सांड (Bull) ने हमला कर एक किसान (Farmer) की जान ले ली। यह घटना उस वक्त हुई जब किसान खेत में बैठकर मूंग काट रहा था। तभी सांड ने किसान पर हमला कर उसे सींग से उठाकर जमीन पर पटक दिया, जिससे कमर में गंभीर चोट आई,आनन फानन में परिजन उसे लेकर कुंडम स्वास्थ केंद्र और फिर जिला अस्पताल ईलाज के लिए लेकर पहुँचे, जहाँ आखिरकार किसान की मौत हो गई।

Read also…Rajgarh पुलिस की ताबड़तोड़ कार्रवाई, एक माह में 18,669 लीटर अवैध शराब के साथ 508 आरोपी किये गिरफ्तार

22 दिन बाद हार गया किसान जिंदगी से
घटना कुंडम क्षेत्र के कनहरी गांव की है। जहां सांड के वार से घायल किसान फग्गू सिंह को तत्काल विक्टोरिया अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां 22 दिन जिंदगी के लिए जद्दोजहद कर रहे किसान ने मंगलवार को अंतिम सांस ली। कुंडम पुलिस ने मर्ग कायम कर मामला जांच में लिया है। कुंडम पुलिस के अनुसार 40 साल के कनहरी निवासी फग्गू सिंह खेती-किसानी करता था, वह बीते 27 जून की दोपहर खेत में उड़द उखाड़ने गया था। उसी दौरान जंगल से निकले सांड ने उस पर हमला बोल दिया था। सांड के हमले में वह गंभीर रूप से घायल हो गया था। कमर के नीचे लहुलूहान हालत में फग्गू को विक्टोरिया अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इलाज के दौरान फग्गू ने दम तोड़ दिया।

मर्ग डायरी पहुंची कुंडम
ओमती पुलिस ने फग्गू के शव का पीएम कराते हुए मर्ग डायरी कुंडम भेजा। जहां मंगलवार को असल कायमी हुई। फग्गू शादी-शुदा था, लेकिन पत्नी छोड़कर चली गई थी। वह भाई छोटे सिंह के साथ रहता था। गांव में सांड की दहशत ऐसी हो गई है कि दूर से ही देखकर ग्रामीण भाग लेते हैं। ग्रामीणों की शिकायत है कि लोग अपने मवेशी जंगल में छोड़ देते हैं। इससे उनकी फसलों का भी नुकसान है।

Read also… छात्र का आविष्कार : पुरानी साइकिल को बनाया ई-साइकिल, एक बार चार्ज करने पर चलती है 30 किलोमीटर