जबलपुर में नकली सोने को असली बताकर व्यापारी से लाखों की ठगी, 4 आरोपी गिरफ्तार

जबलपुर में एक व्यापारी को लालच करना महंगा पड़ गया, 4 व्यक्तियों ने असली सोना बताकर नकली सोने के बिस्किट बेच कर व्यापारी को चुना लगा दिया।

जबलपुर, संदीप कुमार। जबलपुर (Jabalpur) के एक व्यापारी (businessman) के साथ ठगी करने का मामला सामने आया है। शांति नगर निवासी मुकुल पटेल मुकुल पटेल ने 13 अप्रैल को विजय नगर थाने में लिखित शिकायत की कि कुछ समय पहले जगदीश मोनानी जो कि अहमदाबाद-गुजरात का रहने वाला था उसने काॅल करके बताया कि उसका सोने का व्यापार है और वह कम दामों में उसे सोना (Gold) दे सकता है, कम पैसे में सोना लेने की बात सुनते ही मुकुल पटेल लालच में आ गया और बिना जांच परख के एक किलो 900 ग्राम सोना 14 लाख 70 हजार रु में खरीद लिया। लेकिन जैसे ही उसने सोने को गलाना चालू किया तो मामला कुछ और ही सामने आया।

यह भी पढ़ें….जबलपुर में बिगड़े हालात, कोरोना से मृत्यु के बाद अंतिम संस्कार के लिए भटकते रहे परिजन

ऐसे हुआ खुलासा
सोना खरीदने के बाद मुकुल ने सोने के बिस्किट चैक किया तो पूरा सोना नकली निकला। ठग जगदीश की बातों में आकर मुकुल ने अपने ससुर से 7 लाख, मामा से 3 लाख, भाई से 2 लाख लेकर कुल 14 लाख 70 हजार रूपये इंतजाम किया। उसके बाद जगदीश का पुनः काॅल आया और उसने मुकुल को दीनदयाल बस स्टैंड बुलाकर सोने से भरा बैग दिया और मुकुल पटेल से 14 लाख 70 हजार रूपये लेकर चला गया।

विजय नगर थाने में दर्ज कराई धोखाधड़ी की शिकायत
14 लाख 70 हजार रु की ठगी का शिकार हुए मुकुल पटेल ने जगदीश मोनानी के खिलाफ विजय नगर में धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद पुलिस ने घटनास्थल के सीसीटीवी फुटेज (CCTV footage) खंगाले और एक कार का नंबर ट्रेस कर भागना पाया गया, वायरलेस सैट के माध्यम से घटित हुई घटना एवं मुकुल के बताये हुलिये के व्यक्तियों को जो कि एसेंट कार में सवार थे के सम्बंध मे शहर एवं देहात के थानों को बताते हुये सरहदी जिले कटनी, दमोह, उमरिया, सिवनी, मण्डला, डिण्डोरी, सागर तथा सतना, बताया गया, दौरान तलाश पतासाजी के विश्वसनीय मुखबिर की सूचना पर घेराबंदी कर स्कीम न. 41 बसा गांव रोड के पास एसेंट कार क्रमांक एमएच 04 JU 5666 को पकड़ा गया। कार में 4 लोग सवार थे, जिन्होने अपने नाम जगदीश मोनानी, पीरजादा एम. सादिक जाकिर हुसैन खान और मोहसीन दस्तयाबी शेख बताया वही पुलिस ने विभिन्न धाराओं के साथ चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

यह भी पढ़ें….जबलपुर: जरूरत की घड़ी में ऑक्सीजन ने छोड़ा साथ, मची मारामारी