Jabalpur News : फर्जी स्टांप बेचने वाले वेंडर के खिलाफ दर्ज हुआ मामला

उप पंजीयक ने अपनी जांच में पाया कि सुखदेव राव फर्जी स्टांप बनाकर बेचने का काम कर रहा है। इसके बाद उप पंजीयक ने माझोली थाने में एफआईआर दर्ज करवाई है।

Amit Sengar
Published on -
fake stamp

Jabalpur News : जबलपुर के मझौली क्षेत्र में फर्जी स्टांप पेपर बेचने का कार्य तेजी से चला रहा था। इसको लेकर एक शिकायत के आधार पर कलेक्टर ने मामले को गंभीरता से लेते हुए, फर्जी स्टांप की जांच की तो पाया कि स्टांप वेंडर सुखदेव राय द्वारा फर्जी ई स्टांप बेचे जा रहे है। जांच में दोषी पाते हुए सुखदेव राय का स्टांप वेंडर लाइसेंस तत्काल रद्द कर, उप पंजीयक अधिकारी सिहोरा को एफआईआर करने के आदेश किए।

क्या है पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक मंझोली तहसील के बाहर बैठने वाला सुखदेव राय फर्जी स्टांप बेचने का काम लंबे समय से कर रहा था। दरअसल सुखदेव राय जो स्टाम्प बेचता था। वह 500 से 1000 रुपए का होता था। रजिस्ट्री करवाने वाला व्यक्ति इस 500 से 1000 में खरीदा था। लेकिन जब इसको लेकर रजिस्ट्री ऑफिस में ऑनलाइन चेकिंग की जाती थी। तो यह 50 या 100 रुपए का ऑनलाइन में दर्शाता था। कई बार जब पंजीयन को इस तरह की शिकायत मिली तो उन्होंने उप पंजीयक सिहोरा को जांच कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”