Jabalpur News : डॉ यादव बने MP-CG न्यूरोलॉजिकल सोसाइटी ऑफ इंडिया के पहले अध्यक्ष

न्यूरोएंडोस्कोपी, न्यूरोइंटरवेंशन, सर्जरी, न्यूरो सर्जरी विभाग और भी कई आधुनिक स्वास्थ्य सुविधाएं डॉ यादव की ही देन है।

जबलपुर, संदीप कुमार। मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ के पहले न्यूरोलॉजिकल सोसाइटी ऑफ इंडिया के अध्यक्ष पद के चुनाव में मेडिकल कॉलेज सुपर स्पेशलिस्ट के डायरेक्टर डॉ वाई.आर यादव ने जीत हासिल कर पहले अध्यक्ष होने का गौरव प्राप्त किया।

यह भी पढ़ें- Jabalpur News : युवती की मौत पर सियासत शुरू, नाबालिगों की गिरफ्तारी और कैंडल मार्च का प्रदर्शन

उन्होंने मुद्ररे के न्यूरो सर्जन डॉक्टर मुथुकुमार को इस दौड़ में पछाड़ा। न्यूरोलॉजिकल सोसाइटी ऑफ इंडिया के पहले अध्यक्ष बनने वाले डॉ. यादव मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ के पहले न्यूरो सर्जन है। नेताजी सुभाष चंद्र बोस मेडिकल सुपर स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल के डायरेक्टर डॉक्टर वाई.आर यादव ने न्यूरोएंडोस्कोपी के जरिए शहर देशभर में एक नई पहचान दी है।

यह भी पढ़ें- Jabalpur News : मां को शराबी बड़ा भाई दे रहा था गाली, छोटे ने रोका तो कर दी हत्या

1951 में स्थापित एनएसआई, डॉ यादव के कारण आए दिन नई उंचाई प्राप्त कर रहा है और देश दुनिया में जबलपुर का नाम रोशन हो रहा है। न्यूरोएंडोस्कोपी, न्यूरोइंटरवेंशन, सर्जरी, न्यूरो सर्जरी विभाग और भी कई आधुनिक स्वास्थ्य सुविधाएं डॉ यादव की ही देन है। डॉक्टर यादव के अथक प्रयासों के चलते न्यूरो सर्जरी विभाग को स्कूल ऑफ एक्सीलेंस हो जाने का गौरव हासिल हुआ। उन्होंने उपचार संसाधनों में नई और सस्ती ट्यूबलर ब्रेन रिट्रेक्टर एवं एक सेमी सरकलर रिट्रेक्टर इजाद कर नया कीर्तिमान स्थापित किया। आज जबलपुर चिकित्सा विभाग में अपने अमूल्य और अतुल्य योगदान के कारण ही डॉक्टर यादव इस पद पर आसीन हुए।

यह भी पढ़ें- Jabalpur News : सूदखोरों से परेशान व्यक्ति ने की आत्महत्या, पीछे छोड़ा सुसाइड नोट

मेडिकल कॉलेज सुपर स्पेशलिस्ट जबलपुर के डायरेक्टर और मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ न्यूरोलॉजिकल सोसाइटी ऑफ इंडिया के पहले नवनिर्वाचित अध्यक्ष डॉ यादव, जबलपुर चिकित्सा विभाग में अपने अभूतपूर्व योगदान के अलावा अपने सरल सहज स्वभाव के लिए भी जाने जाते हैं। पूरे विभाग को उम्मीद है कि इस नए पदभार के साथ वे जबलपुर चिकित्सा विभाग को और भी नए आयाम प्रदान करेंगे