Jabalpur News : हाईकोर्ट ने सिविल जज भर्ती परीक्षा नियमों को चुनौती देने वाली सभी याचिका खारिज की, जानें क्‍या है जजमेंट

हाईकोर्ट चीफ जस्टिस रवि मलिमठ और विशाल मिश्रा की युगलपीठ ने इस मामले पर अपना 170 पेज का फैसला भी सार्वजनिक कर दिया।

jabalpur hc

Jabalpur News : सिविल जज भर्ती परीक्षा नियमों को चुनौती देने वाली 15 याचिकाओं पर सुरक्षित रहें फैसले को हाईकोर्ट ने सार्वजनिक करते हुए खारिज कर दिया हैं। हाईकोर्ट चीफ जस्टिस रवि मलिमठ और विशाल मिश्रा की युगलपीठ ने इस मामले पर अपना 170 पेज का फैसला भी सार्वजनिक कर दिया। कुछ अभ्यर्थियों द्वारा सिविल जज भर्ती परीक्षा नियमों को चुनौती देते हुए हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी जिस पर हाईकोर्ट ने 20 फरवरी 2024 और 1 अप्रैल 2024 को सुनवाई पूरी कर फैसला सुरक्षित रख लिया था जिसे आज सार्वजनिक रूप से जारी कर दिया है।

क्‍या है जजमेंट

हाई कोर्ट ने अपने फैसले में कहा है कि न्यायहित और जनहित में संशोधित नियम पूरी तरह उचित है। लिहाज़ा ये याचिकाएं खारिज की जाति है, इसके साथ ही परीक्षा के नियमों में किसी भी तरह के कोई बदलाव से भी इंकार कर दिया गया। कई याचीकाओं के माध्यम से सिविल जज भर्ती नियमों की वैधानिकता को चुनौती दी गई थी।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”