Jabalpur News: जबलपुर का डुमना एयरपोर्ट होगा अत्याधुनिक, सांसद राकेश सिंह ने किया निरीक्षण

जबलपुर का डुमना एयरपोर्ट अब अत्याधुनिक स्वरूप लेने जा रहा है। करीब साढ़े चार सौ करोड़ रुपए की लागत से जबलपुर के डुमना एयरपोर्ट के विस्तारीकरण का काम बहुत तेज गति से चल रहा है।

जबलपुर, संदीप कुमार। जबलपुर का डुमना एयरपोर्ट अब अत्याधुनिक स्वरूप लेने जा रहा है। करीब साढ़े चार सौ करोड़ रुपए की लागत से जबलपुर के डुमना एयरपोर्ट के विस्तारीकरण का काम बहुत तेज गति से चल रहा है। जबलपुर के सांसद राकेश सिंह ने आज डुमना एयरपोर्ट के विस्तारीकरण का निरीक्षण किया। इस दौरान अधिकारियों ने डुमना एयरपोर्ट से संबंधित तमाम जानकारियां उनके साथ साझा की।

यह भी पढ़ें – Electric Two Wheeler में आग लगने की घटनाओं के चलते सरकार ने किया बड़ा ऐलान

Jabalpur News: जबलपुर का डुमना एयरपोर्ट होगा अत्याधुनिक, सांसद राकेश सिंह ने किया निरीक्षण

जबलपुर शहर की एयर कनेक्टिविटी बढ़ाने और हवाई यात्रियों को बेहतर सुविधा देने के मकसद को लेकर डुमना एयरपोर्ट के विस्तार का काम किया जा रहा है। सांसद राकेश सिंह ने बताया कि जबलपुर का एयरपोर्ट देश के अत्याधुनिक एयरपोर्ट में शामिल हो रहा है। यहां 500 यात्रियों के प्रति घंटे आवागमन की क्षमता होगी। इसके साथ ही एयरपोर्ट के रनवे का भी विस्तार किया गया है, जहां अब देश की बड़ी से बड़ी फ्लाइट भी लैंड कर सकेगी।

यह भी पढ़ें – गर्मी के दिनों में वजन घटाने का बहुत ही आसान तरीका है सत्तू

इतना ही नहीं एयरपोर्ट की नई टर्मिनल बिल्डिंग में अत्याधुनिक रूफटॉप लगाए जा रहे हैं। खास बात यह होगी कि नए एयरपोर्ट की बिल्डिंग में भेड़ाघाट के मार्बल रॉक की भी छवि नजर आएगी। यानी आसमान से उतरते हवाई यात्री को जबलपुर की विश्व प्रसिद्ध पहचान एयरपोर्ट यहीं देखने को मिल जाएगी। इसके साथ ही एयरपोर्ट में तीन नए एयरोब्रिज बनाए जाएंगे।

यह भी पढ़ें – नायब तहसीलदार को मिली जान से मारने और पैसे उगाही के लिए धमकी

वही इसके विस्तार में इस बात की भी गुंजाइश रखी जा रही है कि आने वाले भविष्य में अगर जरूरत पड़ती है तो फिर जबलपुर के डुमना एयरपोर्ट का विस्तार किया जा सकेगा। डॉ नरोत्तम मिश्रा ने आगे बताया की इसे मध्यप्रदेश का अत्यधिक हाईटेक वाला एयरपोर्ट बनाया जायेगा एवं इसका काम जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा।