Jabalpur News: ऑफलाइन एग्जाम के खिलाफ छात्राओं का प्रदर्शन, सड़क जाम, पुलिस से तीखी बहस

कोरोना के बढ़ते खतरे के बीच ऑफलाइन एग्जाम नहीं देना चाहती छात्राएं। सड़क जाम कर पुलिस से तीखी बहस के दौरान रखी अपनी बात।

जबलपुर, संदीप कुमार। भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन के बैनर तले होम साइंस कॉलेज की छात्राओं ने सड़क पर हंगामा कर सड़क जाम कर दी। छात्राओं केेेेेेेेेेेे सड़क पर हंगामे से आवागमन बहुत ज्यादा प्रभावित हुआ और दोनों तरफ जाम लग गया। विरोध के दौरान पहुंचे जबलपुर पुलिस ने जब छात्राओं को समझाने की कोशिश की तो पुलिस और छात्रों के बीच बहस हुई लेकिन मुद्दे का हल नहीं निकला।

यहां भी देखें- Jabalpur news: भाजपा में न तो सिफारिश चलती है, न ही लॉबिंग- गोपाल भार्गव  

कोरोनावायरस की तीसरी लहर के बीच ऑनलाइन एग्जाम का समर्थन करने उतरी छात्राओं का कहना है कि जब पूरे देश में कोरोना की तीसरी लहर आ चुकी है, तब मध्य प्रदेश उच्च शिक्षा विभाग छात्राओं के ऑफलाइन एग्जाम क्यों करवा रहा है? ऐसा करते हुए शिक्षा विभाग छात्राओं की जान की परवाह किए बिना उन्हें कोरोनावायरस काल में जानबूझकर खतरे की ओर भेज रहा है।

यह भी देखें-  Jabalpurnews: बेमौसम बारिश से किसानों पर पड़ी धान खराब होने और मंडियां बंद होने की दोहरी मार

छात्राओं ने बताया कि 11 जनवरी से पी.जी फर्स्ट और थर्ड सेमेस्टर के एग्जाम होना है जिसके जिसके लिए छात्राएं तैयार नहीं है। होम साइंस कॉलेज की प्राचार्य का नंदिता शर्मा ने इस मामले में कहा है कि छात्राओं की मांग जायज है पर उनकी मांगों पर निर्णय लेना हमारे बस में नहीं है।

यह भी देखें- Jabalpur news: प्रदेश में जैविक और प्राकृतिक कृषि को बढ़ावा देने की मुहिम

उन्होंने बताया कि परीक्षा को लेकर अभी शासन स्तर से किसी तरह के निर्देश नहीं आए हैं। अभी पोस्ट ग्रेजुएट एमएससी की परीक्षा होनी है जिसकी तैयारी हम लोग कर रहे हैं, पर अभी ऑनलाइन एग्जाम को लेकर कोई आदेश शासन की ओर से नहीं आया हैं।
बहरहाल, नाराज छात्राओं ने होम साइंस कॉलेज के सामने जाम लगा दिया है। मौके पर पहुंची थाना प्रभारी नीरज वर्मा ने जब छात्राओं को समझाने की कोशिश की तो वह भड़क गई और बहस करने लगी। फिलहाल मामला सुलझता नजर नहीं आ रहा है और पुलिस छात्राओं को समझाने की कोशिश कर रही है।