Jabalpur News : खुद को हथकड़ी लगाकर अनोखा प्रदर्शन, छात्रों ने किया DEO ऑफिस का घेराव, धरना दिया, ज्ञापन सौंपा

एमपी स्टूडेंट यूनियन के अध्यक्ष अभिषेक पांडे ने कहा कि जिला शिक्षा अधिकारी वेतन तो शासन की ले रहे हैं लेकिन जुबान शिक्षा माफिया की बोल रहे हैं, उन्होंने कहा कि इस कुर्सी पर उसी को बैठने का अधिकार है जो छात्र हित में काम करें ।

Atul Saxena
Published on -
student protest

Jabalpur News : मध्य प्रदेश स्टूडेंट यूनियन ने आज अनोखा प्रदर्शन करते हुए डीईओ ऑफिस का घेराव किया, हथकड़ी और कैदी की वेशभूषा में पहुंचे एमपी स्टूडेंट यूनियन के छात्रों ने आज जिला शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन सौंपते हुए जमकर प्रदर्शन किया, इस दौरान स्टूडेंट यूनियन के कुछ छात्र डीईओ ऑफिस में ही धरने पर बैठ गए।

दरअसल एमपी स्टूडेंट यूनियन के छात्रों ने ब्रिटिश फोर्ट स्कूल के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए आरोप लगाया कि ब्रिटिश फोर्ट स्कूल को केवल आठवीं तक की परमिशन है जबकि 12वीं तक स्कूल चलाया जा रहा है। जिला शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन सौंपते हुए कड़ी कार्रवाई करने की मांग की।

जिला शिक्षा अधिकारी पर लगाये आरोप 

एमपी स्टूडेंट यूनियन के अध्यक्ष अभिषेक पांडे ने आरोप लगाते हुए कहा कि एक तरफ कलेक्टर निजी स्कूलों के खिलाफ कार्रवाई कर रहे हैं तो वहीं दूसरे जिला शिक्षा अधिकारी ऐसे निजी स्कूलों के खिलाफ खामोश क्यों बैठे हैं। छात्रों ने आरोप लगाया कि वह ब्रिटिश फोर्ट स्कूल के फर्जीवाड़ों को उजागर करने के लिए हर स्तर पर पहुंचेंगे चाहे उसके लिए उन्हें फिर से जेल क्यों न जाना पड़े। यदि हमारी सुनवाई इन दफ्तरों में नहीं हुई तो फिर हम हाई कोर्ट का दरवाजा भी खटखटएंगे।

यूनियन अध्यक्ष बोले- पहले भी छात्रों के हक़ के लिए जेल गया अब भी तैयार हूँ 

एमपी स्टूडेंट यूनियन के अध्यक्ष अभिषेक पांडे ने कहा कि जिला शिक्षा अधिकारी वेतन तो शासन की ले रहे हैं लेकिन जुबान शिक्षा माफिया की बोल रहे हैं, उन्होंने कहा कि इस कुर्सी पर उसी को बैठने का अधिकार है जो छात्र हित में काम करें । छात्र नेता पांडे ने कहा कि मैं छात्रों की हक की लड़ाई में जेल भी गया था और जेल जाने को तैयार हूं लेकिन जिला शिक्षा अधिकारी यदि जेल जाएंगे तो भ्रष्टाचार के आरोप में, निजी स्कूलों को संरक्षण देने के आरोप में जेल जायेंगे।

बता दे कि ब्रिटिश फोर्ट स्कूल के खिलाफ मोर्चा खोलने के मामले में इसके पहले भी एमपी स्टूडेंट यूनियन के अध्यक्ष अभिषेक पांडे को जेल की हवा खानी पड़ी थी, एमपी स्टूडेंट यूनियन के अध्यक्ष ने ब्रिटिश फोर्ट स्कूल के ऑफिस में घुसकर उसके संचालक अनुराग सोनी के खिलाफ कई गंभीर आरोप लगाए थे, जिसके बाद प्रदीप सोनी ने स्टूडेंट यूनियन के अध्यक्ष के खिलाफ मामला दर्ज कर उसकी गिरफ्तारी करवाई थी।

जबलपुर से संदीप कुमार की रिपोर्ट


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News