मध्यप्रदेश : आरपीएफ की सतर्कता से रेलयात्रियों की बची जान, वायरल वीडियो देखकर हर कोई हैरान

जबलपुर, संदीप कुमार। रेल सुरक्षा बल के दो जवानों ने मंगलवार को पिपरिया एवं मदनमहल रेलवे स्टेशन पर ड्यूटी के दौरान अपनी सूझबूझ एवं तत्परता का परिचय देते हुए अलग-अलग घटनाओं में दो रेलयात्रियों की जान बचाई। इन दोनों घटनाओं के वीडियो सामने आए है, यात्रियों की इस लापरवाही को जिसने देखा हैरान रह गया।

यह भी पढ़ें….सोशल मीडिया पर प्रदर्शन पड़ा भारी, पुलिस ने युवक को अवैध हथियार सहित गिरफ्तार किया

पिपरिया स्टेशन पर ड्यूटी पर तैनात प्रधान आरक्षक रनवीर सिंह हाड़ा की सतर्कता से महिला यात्री की जान बचाई जा सकी है। हुआ यह कि दिनांक 01/11/ 2022 को एक महिला यात्री गाड़ी संख्या 22938 रीवा-राजकोट एक्सप्रेस से मैहर से पिपरिया सामान्य श्रेणी में जनरल टिकट नंबर ALA 66040072 के साथ यात्रा कर रही थी। पिपरिया स्टेशन पर चलती गाड़ी में उतरने के प्रयास में ट्रेन से गिर गई। जिसे स्टेशन ड्यूटी पर तैनात प्रधान आरक्षक रनवीर सिंह हाड़ा ने बड़ी तेजी व सजगता दिखाते हुऐ महिला को ट्रेन के नीचे आने से बचा लिया तथा महिला यात्री की जान बच गई। महिला ने पूछताछ में अपना नाम फूलन देवी पटेल पति स्वर्गीय भगवान दीन पटेल उम्र 45 वर्ष बताया। महिला द्वारा अपने आप को सकुशल बताए जाने पर उसे अपने घर के लिए रवाना किया।

यह भी पढ़ें…भोपाल : होटल में जमकर नाचे भूत, आखिर क्या था माजरा

मदनमहल स्टेशन पर इसी प्रकार एक अन्य घटना में दिनांक 30/10/2022 को रेल सुरक्षा बल मदनमहल में प्लेटफॉर्म पर ड्यूटी में तैनात आरक्षक गोविंद उप्रेती द्वारा गाड़ी संख्या 05704 नैनपुर से जबलपुर के मदनमहल स्टेशन से समय 10:37 बजे प्रस्थान के समय एक नाबालिक लड़की आराधना मरावी उम्र 16 वर्ष जो अपने पिता भगवानी सिंह मरावी के साथ नैनपुर से जबलपुर की यात्रा कर रही थी मदनमहल स्टेशन पर ट्रेन रुकने पर दोनो गाड़ी से उतरे एवं पुनः गाड़ी चलने पर बच्ची चढ़ते समय पैर फिसलने से चलती गाड़ी से गिरने लगी जिसे ड्यूटी स्टाफ द्वारा तत्काल बच्ची को गिरने से बचाया।