न्यू लाइफ मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल अग्निकांड मामला : राज्य सरकार ने सील बन्द लिफाफों में हाईकोर्ट में पेश की जांच रिपोर्ट

जबलपुर, संदीप कुमार। जबलपुर (jabalpur) के न्यू लाइफ मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल अग्निकांड में 8 लोगों की मौत के मामले पर आज हाईकोर्ट में सुनवाई की गई। हाईकोर्ट के निर्देश पर आज राज्य सरकार ने इस अग्निकांड की जांच रिपोर्ट्स सीलबंद लिफाफे में पेश की। इसमें संभागायुक्त की अध्यक्षता में गठित जांच कमेटी और पुलिस की जांच रिपोर्ट अलग-अलग सीलबंद लिफाफों में कोर्ट में पेश की गईं।

यह भी पढ़े…Business Idea: कम निवेश में शुरू करें ये बिजनेस, हमेशा रहती है इन प्रॉडक्ट्स की डिमांड, होगी मोटी कमाई

हाईकोर्ट ने अग्निकांड की जांच रिपोर्ट को अपने रिकॉर्ड में ले लिया है और इनके अध्ययन के बाद अगली सुनवाई तय की है। हाईकोर्ट ने एक हफ्ते बाद मामले की अगली सुनवाई तय की है। गौरतलब है कि जबलपुर में बीती 1 अगस्त को न्यू लाईफ मल्टीस्पेशयलटी हॉस्पिटल में भीषण आग लगी थी जिसमें 8 लोगों की मौत हो गई थी। निजी अस्पतालों में फायर सेफ्टी और नेशनल बिल्डिंग कोड के प्रावधानों का पालन ना होने पर हाईकोर्ट में ये याचिका दायर की थी।

यह भी पढ़े…नकली शराब बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश, आरोपी गिरफ्तार

पिछली सुनवाई में हाईकोर्ट ने सरकारी जांच के ढुल मुल रवैये पर नाराज़गी जताते हुए सीबीआई को जांच सौंपने की चेतावनी दी थी। कोर्ट के निर्देश पर आज अग्निकांड की जांच रिपोर्ट सीलबंद लिफाफों में पेश कर दी गईं हैं और हाईकोर्ट 1 हफ्ते बाद अगली सुनवाई करेगा।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News