गांधी जयंती पर सतना जेल में कैदियों को रिहाई की सौगात, 8 बंदियों को मिली सजा माफी

जेल मुख्यालय और राज्य सरकार की तरफ से इनके अच्छे व्यवहार को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। जिसके तहत, 8 कैदियों को सजा माफी मिल चुकी है। इससे उनके परिवार में खुशी का माहौल है।

Satna News : भारतीय कैलेंडर में आज का दिन बेहद खास है, क्योंकि आज नेशनल गॉडफादर महात्मा गांधी की जयंती होने के साथ-साथ पितृ पक्ष का आखिरी दिन है। इसके अलावा, महालया भी बड़े ही धूमधाम से मनाई जा रही है। महात्मा गांधी के जन्मदिन के अवसर पर पूरे देश में राष्ट्रीय छुट्टी होती है। इस दिन पूरे देशभर में तरह-तरह के अभियानों का आयोजन भी किया जाता है। वहीं, सतना केंद्रीय जेल में उम्र कैद की सजा काट रहे कैदियों को आज इस खास मौके पर रिहा कर दिया गया है।

गांधी जयंती पर सतना जेल में कैदियों को रिहाई की सौगात, 8 बंदियों को मिली सजा माफी

8 बंदियों को मिली सजा माफी

बता दें कि 26 जनवरी, 15 अगस्त, 2 अक्टूबर के दिन कैदियों के आचरण को देखते हुए उनकी रिहाई की जाती है। इसके पूरे देशभर में लागू किया गया है। इसके साथ ही, जेल के अंदर उनके कार्य क्षमता के अनुसार उन्हें उपहार भी दिया जाता है। जेल मुख्यालय और राज्य सरकार की तरफ से इनके अच्छे व्यवहार को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। जिसके तहत, 8 कैदियों को सजा माफी मिल चुकी है। इससे उनके परिवार में खुशी का माहौल है।

परिवार में खुशी का माहौल

कैदियों की रिहाई के दौरान जेल अधीक्षक लीना कोष्टा ने पारिश्रमिक पासबुक, गीता के साथ पेड़ का पौधा उपहार के तौर पर दिया है। साथ ही, उन्हें बाहर जाकर अच्छे कार्य करने की सलाह दी गई है और परिवार के साथ खुशहाल जीवन व्यतीत करने की कामना की गई है। वहीं, कैदियों के परिजन भी वहां पहुंचे थे, जो अपने लोग को साथ ले जाने का इंतजार कर रहे थे। जिनकी आंखों में खुशी के आंसु थे। जिन कैदियों को रिहाई मिली है, उनमें बंदी नंदू, पन्ना जिले के तीन बंदी रामफल लोधी, रामदीन चौधरी और मस्तराम पटेल है। इनके अलावा, छतरपुर के चार बंदी राम महेश यादव, रामचरण अहिरवार, राजन और संतोष शुक्ला शामिल है। जिनका आजीवन कारावास काटने के दौरान आचरण काफी अच्छा रहा है, जिससे प्रभावित होकर राज्य सरकार द्वारा इस सजा को माफ कर दिया गया है।

ये लोग रहे मौजूद

इस खास मौके पर जेल अधीक्षक श्रीकांत त्रिपाठी, सोनवीर सिंह कुशवाह, सहायक जेल अधीक्षक अभिमन्यु पांडे और कल्याण अधिकारी अनुरोध कुमार तिवारी मौजूद रहे।


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News