दिल्ली के प्रदूषण से लोगों में दहशत, दंपत्ति ने बच्चों को जबलपुर नानी के घर भेजा

दिल्ली/जबलपुर।

दिल्ली में प्रदूषण करे चलते अब वहां रहने वाले लोग अपने बच्चों को दूसरे राज्यों के शहरों में भेजने लगे हैं। मामला जबलपुर का है जहां दिल्ली में रहने वाले एक दंपत्ति ने अपने बच्चों को जबलपुर में रह रहे दादा-दादी के पास केवल इसलिए छोड़ दिया है कि दिल्ली में प्रदूषण खतरनाक स्तर पर पहुंच चुका है। 

दरअसल, बच्चे की उम्र महज ढाई साल है और बच्चे के माता पिता नहीं चाहते की दिल्ली का जानलेवा प्रदूषण उनके बच्चे को नुकसान पहुंचाए। महज ढाई साल की उम्र में बच्चों को अपने मां-बाप से जुदा होना पड़ा इसके पीछे वजह है बढ़ता प्रदूषण। दिल्ली में रहने वाले वैभव चैकसे पेशे से वकील है। पिछले तकरीबन 7 सालों से दिल्ली में रह रहे हैं। लेकिन इस बार दिल्ली का प्रदूषण इस हद तक बढ़ गया कि उन्हें मजबूरन अपने दो बच्चों को जबलपुर में रह रहे माता-पिता के पास छोड़ना पड़ा।

जबलपुर में रहने वाले उनके पिता आर के चैकसे ने बताया  कि हाल ही में दिल्ली से दीपावली के त्यौहार के लिए उनके बेटे और बहू जबलपुर आए हुए थे दीपावली के बाद दिल्ली से जो प्रदूषण की खबरें आई उससे कहीं ना कहीं सभी चिंता में पड़ गए। दिल्ली के हालात बद से बदतर होते जा रहे थे जिसकी वजह से बेटे और बहू समेत पूरे परिवार ने यह फैसला लिया कि उनके दोनों ढाई साल के बच्चे फिलहाल कुछ महीनों तक जबलपुर में ही रहेंगे। इसमें कोई शक नहीं कि बच्चों को उनके मां-बाप से दूर रखना काफी मुश्किल है, लेकिन प्रदूषण के जो हालत दिल्ली में है उसे देखते हुए इस परिवार को ये फैसला करना पड़ा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here