जबलपुर/संदीप कुमार

ऐसे समय जब पूरा देश कोरोना वायरस (corona) संक्रमण से लड़ रहा हो, स्वयं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) लगातार इस संकट की घड़ी में देशवासियो से रूबरू हो रहे हैं, ऐसे कठिन समय में भी उन्होंने वक्त निकाल कर जबलपुर की पूर्व सांसद (ex MP) जयश्री बेनर्जी (Jaishree Banerjee) से बात की और उनका हालचाल जाना।

पीएम ने करीब सात मिनिट तक कि पूर्व सांसद से बात
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने शुक्रवार सुबह जयश्री बेनर्जी के मोबाइल (mobile) पर कॉल कर उनसे बात की। पीएम (PM) ने पूर्व सांसद से उनके स्वास्थ्य का हालचाल जाना साथ ही भगवान से प्रार्थना की कि वह हमेशा ही स्वास्थ्य रहें। हम आपको बता दे कि जबलपुर की पूर्व सांसद जयश्री बेनर्जी (Jaishree Banerjee) भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (BJP President J.P.Nadda) की सास है। राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का जबलपुर ससुराल है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने पूर्व सांसद बैनर्जी को प्रणाम करते हुए उनका हाल चाल पूछा साथ ही उन्होंने यह भी पूछा कि आप दिल्ली (Delhi) में जेपी नड्डा जी के बेटे की शादी के रिसेप्शन में आप दिखी क्यों नहीं। पीएम ने अपने सात मिनिट के कॉल पर पिछले समय की उस मुलाकात का भी जिक्र किया जब वे डुमना एयरपोर्ट से अमरकंटक जा रहे थे। प्रधानमंत्री मोदी ने उनके स्वास्थ्य लाभ की भी कामना की साथ ही उनसे वर्तमान में फैली कोरोना वायरस के समय पर जबलपुर के विषय में जानकारी भी ली और बोले कि सभी लोगों को घर पर ही रहने के लिए प्रेरित करें।

इस संवाद के दौरान श्रीमती जयश्री बैनर्जी ने एक राष्ट भक्ति गीत भी पीएम को सुनाया और कहा कि इस गीत को आप साकार कर रहे हैं-

“बोलो बोलो बोलो सोबे सोतो
बिना बेनु रोबे
भारत अबर जगत सभाई श्रेष्टओ असन लोबे
धर्मे महाना हबे कर्मे महाना हाबे…
नाबा दिनामानी उबिबे अबरा पुर्तना ये पुरवे।
बोलो बोलो बोलो सोबे सोतो बिना बेनु रोबे
भारत अबर जगत सभाई श्रेष्टओ असन लोबे।”