जबलपुर, संदीप कुमार। मप्र के पूर्व सीएम कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) के अनुच्छेद 370 (Article 370) को लेकर दिए गए बयान पर मामला गर्माता जा रहा है। दिग्विजय के विवादित बयान पर बीजेपी नेताओं ने उनपर जमकर निशाना साधा है। वहीं अब केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल (Union Minister Prahlad Patel) भी इस मामले को लेकर आगे आये है। और दिग्गी पर वार किया है।

यह भी पढ़ें…ऊर्जा मंत्री बोले- ऐसे प्रयास होंगे की बिजली उपभोक्ताओं को भटकना ना पड़े

केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल ने साधा निशाना
कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह के इस बयान पर केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल ने निशाना साधा है। केंद्रीय पर्यटन मंत्री ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के इस तरह के बयान से संदेह होता है कि यह राजनीति नहीं बल्कि देश के खिलाफ षड्यंत्र रखने की कोशिश की जा रही है। केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल ने कहा कि दिग्विजय सिंह को यह सोचना चाहिए था कि हमारी कही अगर किसी भी बात से दुश्मन देश को फायदा होता है तो यह बहुत ही दुर्भाग्य की बात है।

कश्मीर से धारा 370 हटना देश के लिए है शुभ संकेत
केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल ने कहा कि कई सालों से कश्मीर में धारा 370 लागू थी। जिसको लेकर वहां रहने वाले स्थाई नागरिक भी अपने आप को दुविधा में महसूस करते थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कश्मीर से धारा 370 हटा कर वहां के लोगों को स्वतंत्र जीवन जीने का अधिकार दिलवाया। केंद्रीय पर्यटन मंत्री प्रहलाद पटेल ने कहा कि अभी हमारी लड़ाई पाकिस्तान के द्वारा कब्जे की गई जमीन को मुक्त करवाने की है। बावजूद इसके ऐसे समय पर दिग्विजय सिंह का इस तरह से बयान देना बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है।

बतादें कि दिग्विजय सिंह ने एक पाकिस्तानी पत्रकार के सवाल पर उन्होंने कहा था कि यदि कांग्रेस (Congress) सत्ता में वापस आती है। तो वे कश्मीर (Kashmir) में आर्टिकल 370 की बहाली पर विचार करेंगे। उनके इस कथन की चौतरफा भी निंदा हो रही है।

यह भी पढ़ें…अलीराजपुर में राशन दुकानों पर हो रही थी हेराफेरी, विधायक मुकेश पटेल के निरीक्ष्ण के दौरान सामने आई सच्चाई