जबलपुर : जब घर में निकला दुनिया के सबसे विषैले सांपों में से एक रसेल वाइपर, पकड़ने वाले के भी उड़े होश

जबलपुर, संदीप कुमार। जबलपुर के चांदमारी इलाके में आज जहरीला सर्प निकलने से दहशत फैल गई,आनन फानन में स्थानीय लोगों ने सर्प पकड़ने वाले गोलू यादव को बुलाया, मौके पर पहुँचे सर्प विशेषज्ञ गोलू यादव ने घर के भीतर सर्प को तलाश किया, कुछ देर बाद घर मे जब सर्प दिखा तो गोलू यादव के भी उसे देखकर होश उड़ गए, गोलू ने बताया कि यह दुर्लभ रसेल वाईपर है जो कि बहुत ही जहरीला होता है।

Khandwa Road Accident : अनियंत्रित होकर पलटी बस, एक की मौत, 15 से अधिक घायल

कोबरा से ज्यादा जहरीला रसल वाईपर
करीब आधे घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद गोलू यादव रसल वाईपर को पकड़ने में कामयाब होते है,उन्होंने बताया कि यह वो रसेल वाईपर है जो कि कोबरा से भी ज्यादा जहरीला होता है,जिसे ये काटता है चन्द मिनिटों में ही उसकी मौत हो जाती है,गोलू यादव ने बताया कि भारत का सबसे जहरीला साँप इसे कहा जाता है जिसे की अब दुर्लभ प्रजाति का सर्प कहा जाता है।

पुलिस विभाग में बड़े पैमाने पर तबादले, देखिए जारी सूची….

पाटबाबा के जंगल मे छोड़ा रसल वाईपर को
गोलू यादव ने जहरीला रसेल वाईपर पकड़ने के बाद उसे पाटबाबा के जंगल मे छोड़ दिया है,उन्होंने बताया कि भारत मे अब रसेल वाईपर कम ही बचे है, गोलू यादव ने जनता से अपील की है कि जब कभी किसी के घर या बाहर साँप दिखाई देता है तो न ही उसके साथ छेड़खानी करे और न ही उसे मारने की कोशिश करे, साँप देखते ही अपने पहचान के सर्प मित्र को सूचना दे।