जबलपुर कृषि उपज मंडी के व्यापारियों ने मटर खरीदी करने से किया इंकार, किसान हुए परेशान

Jabalpur News : मध्य प्रदेश के जबलपुर में बीते दिनों कृषि उपज मंडी में व्यापारी और किसानों के बीच हुए गतिरोध के बाद आज व्यापारियों ने मटर खरीदी करने से इंकार कर दिया है। व्यापारियों द्वारा लिए गए फैसले के बाद किसान परेशान हैं तो वहीं मंडी में सन्नाटा पसरा हुआ है। बता दें कि मंडी के व्यापारियों की मांग है कि जब तक उन्हें सुरक्षा प्रदान नहीं की जाएगी, तब तक वह मटर खरीदी में शामिल नहीं होंगे।

जबलपुर कृषि उपज मंडी के व्यापारियों ने मटर खरीदी करने से किया इंकार, किसान हुए परेशान

जानिए क्या है मामला?

दरअसल, 3 दिन पहले सैकड़ों किसानों ने कृषि उपज मंडी में जमकर हंगामा करते हुए जाम लगा दिया। जिसके चलते सैकड़ों व्यापारी मंडी के अंदर ही फंसकर रह गए। किसानों के इस हंगामा के कारण दूसरे राज्यों से आए व्यापारियों को भी परेशान होना पड़ा। इतने ही नहीं, उनके लाखों रुपए का माल भी खराब हो गया। वहीं, मंडी अध्यक्ष अजीत साहू का कहना है कि दो दिनों तक किसानों ने मंडी के गेट पर ताला लगाए रखा है। इतना ही नहीं, उनके द्वारा खरीदा गया माल भी खराब हो गया है। जिसके चलते व्यापारियों को करोड़ों रुपए का नुकसान उठाना पड़ रहा है। मंडी अध्यक्ष ने कहा कि सरकार ने किसानों को जरूर 700 प्रति बोरा के दर से मुआवजा देने की घोषणा की है लेकिन हम व्यापारियों पर आज तक उनका ध्यान नहीं गया है।

किन लोगों के बीच होगी बैठक?

साथ ही मंडी व्यापारियों ने यह भी कहा कि अब जब तक उन्हें पूरी तरह से सुरक्षा प्रदान नहीं की जाएगी। तब तक वह खरीदी नहीं करेंगे। मंडी व्यापारियों के इस आंदोलन के बाद से प्रशासन परेशान होने लगा है। वहीं, मंडी व्यापारी और कलेक्टर की आज एक बैठक होने वाली है। जिसके बाद ही निर्णय लिया जाएगा कि आगे क्या करना है।

संदीप कुमार, जबलपुर


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News