चलती ट्रेन से उतरते वक्त महिला का फिसला पैर, आरपीएफ जवान ने बचायी जान

जबलपुर, संदीप कुमार। ऑपरेशन जीवन रक्षा के तहत आरपीएफ आरक्षक ने एक बार फिर एक यात्री की जान बचाई है। घटना जबलपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 6 की है। जब 65 वर्षीय एक महिला चलती ट्रेन में अचानक ही उतरने का प्रयास कर रही थी। तभी उसका बैलेंस बिगड़ गया और वह भी ट्रेन के साथ घिसटते चली गई।

यह भी पढ़ेंजिला अस्पताल के हाल बेहाल, कचरे से भरे डस्टबिन खाली नहीं होते तो चादरे रहती हैं मैली

अच्छी बात यह थी कि जिस समय यह घटना हुई उस दौरान आरपीएफ आरक्षक हरिकेश दुबे वहां पर तैनात थे। जिन्होंने अपनी जान की परवाह न करते हुए बिना महिला यात्री को पकड़कर किनारे कर दिया। चलती ट्रेन के दौरान अगर महिला यात्री प्लेटफॉर्म के बीच में बने गैप में चली जाती तो निश्चित रूप से उसकी जान जा सकती थी।

यह भी पढ़ें – Mandi bhav: 23 अप्रैल 2022 के Today’s Mandi Bhav के लिए पढ़े सबसे विश्वसनीय खबर

आरपीएफ कमाडेंट के मुताबिक महिला का नाम शत्तो चक्रवर्ती जबलपुर निवासी है। जो कि चलती गाड़ी से उतरने के प्रयास में फिसल गई थी। बताया जा रहा है कि बुजुर्ग महिला की लड़की जबलपुर से गुजरात की यात्रा कर रही थी और उसे छोड़ने के लिए महिला रेलवे स्टेशन आई थी। घटना जबलपुर- सोमनाथ ट्रेन की बताई जा रही है, ऑपरेशन जीवन रक्षा के तहत आरपीएफ ने अभी तक सैकड़ों यात्रियों की जान बचा चुकी है।

यह भी पढ़ें – शिवराज सरकार की बड़ी घोषणा, 26 जिलों को मिलेगा लाभ, हितग्राहियों के लिए बढ़ाई गई राशि

फिलहाल महिला सुरक्षित है और उसके निज निवास पर भेज दिया गया है और परिवार को सूचना दे दी गयी है इस बारे में। इसके अलावा हिदायत भी दी गयी है की जब भी किसी को छोड़ने आएं तो प्लेटफार्म से ही उसे विदा कर दें, और ट्रेन छूटने का इंतजार न करें। क्योंकि चलती ट्रेन से चढ़ने और उतरने दोनों में ही जान का खतरा बना रहता है।


About Author
Avatar

Ram Govind Kabiriya

Other Latest News