MP Panchayat Election : अब पिछड़ा वर्ग आयोग अध्यक्ष ने कही ये बड़ी बात

Atul Saxena
Published on -

कटनी, अभिषेक दुबे। मध्य प्रदेश सरकार द्वारा पिछड़ा युवा कल्याण वर्ग कल्याण आयोग के गठन के बाद पहले प्रवास पर कटनी पहुंचे पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष गौरीशंकर बिसेन(Gaurishankar Bisen Chairman Backward Classes Commission) ने कहा है कि आयोग इस समय प्रदेश के प्रवास पर है और पिछड़ा वर्ग से सम्बंधित आंकड़े जुटा रहा है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने संकल्प पारित किया है कि बिना ओबीसी आरक्षण के पंचायत चुनाव नहीं होंगे और हम इसे लेकर पूरी तैयारी के साथ न्यायालय जायेंगे।

बुधवार को अल्प प्रवास पर कटनी पहुंचे पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष गौरीशंकर बिसेन कलेक्ट्रेट सभागार में समीक्षा बैठक में शामिल हुए। उन्होंने मीडियस इ बातचीत में बताया कि हमने कुछ बिंदु जिला प्रशासन को दिए हैं जिसमें कई तरह के आंकड़े प्राप्त करना है, राज्य में पिछड़े वर्ग की जनसंख्या के आंकड़े प्राप्त करना है एवं पिछड़े वर्ग के द्वारा किए जाने वाले कार्य का गजट नोटिफिकेशन हुआ है पिछड़े वर्ग का सामाजिक, आर्थिक एवं शैक्षणिक उनके वेलफेयर की योजना बनाने के पूर्व उनकी जनसंख्या के बारे में एवं स्थिति को लेकर आयोग मध्यप्रदेश के प्रवास पर है लगभग प्रदेश के आधे जिलों में पर जा चुके हैं शेष जिलों में इस महीने पहुंच जायेंगे।

Continue Reading

About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....