जल्द शुरू होगी खजुराहो से वाराणसी के लिए फ्लाइट, पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा

Published on -
Indore To Dubai Flight

Khajuraho To Varanasi Flight : मध्यप्रदेश टूरिज्म के खजुराहो में घूमने के लिए हजारों पर्यटक आते हैं। लेकिन अब तक उन सभी पर्यटकों को ट्रेन, बस और खुद की गाड़ी से आना पड़ता था हालांकि फ्लाइट भी है लेकिन वह सिर्फ सिमित जगहों के लिए ही है। ऐसे में अब पर्यटकों के लिए हाल ही में एक अच्छी खबर सामने आई है।

बताया जा रहा है कि अब जल्द ही पर्यटकों के लिए इंडिगो एयर लाइंस कंपनी नई सेवा शुरू करने जा रही है। ऐसे में अब पर्यटक फ्लाइट में सफर कर खजुराहो से वाराणसी तक आ जा सकेंगे। इंडिगो एयर लाइंस कंपनी 180 सीटर विमान संचालित करने वाली है। इसके लिए खजुराहो एयरपोर्ट प्रबंधन ने इंडिगो कंपनी को जगह भी उपलब्ध करवा दी है।

जहां अब इंडिगो कंपनी आफिस संचालित कर सकेगी। जानकारी के मुताबिक, अब तक दिल्ली से खजुराहो के लिए स्पाइस जेट कंपनी की फ्लाइट उड़ान भरती है। लेकिन ये सिर्फ खजुराहो से इल्ली के लिए ही मिलती है।

ऐसे में पर्यटकों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है इसी को देखते हुए अब इंडिगो की नई सेवा शुरू होने से पर्यटकों की कनेक्टविटी दिल्ली-खजुराहो के अलावा वाराणसी रह सकेगी। कहा जा रहा है कि अक्टूबर महीने के अंत तक खजुराहो से इंडिगो एयर लाइंस कंपनी की नई सेवा शुरू कर दी जाएगी। ऐसे में अब एक साथ 180 यात्री सफर कर सकेंगे।


About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News