वन मंत्री ने किया पेयजल योजना का भूमिपूजन, सामुदायिक स्वच्छता परिसरों का लोकार्पण

खण्डवा, सुशील विधानी। प्रदेश के वन मंत्री कुंवर विजय शाह ने सोमवार को हरसूद विकासखण्ड के ग्राम भराड़ी रैयत में जल जीवन मिशन के तहत 1.09 करोड़ रूपये लागत की ग्रामीण नल जल योजना के निर्माण कार्य का भूमिपूजन कर शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने 3.43-3.43 लाख रूपये लागत के 16 सामुदायिक स्वच्छता परिसर भवनों का लोकार्पण भी किया।

इस कार्यक्रम में वन मंत्री ने दिव्यांगजनों को सामाजिक न्याय विभाग की ओर से कृत्रिम अंग व उपकरण भी प्रदान किए। उन्होंने स्व. देवीशाह स्मृति न्यास की ओर से दिव्यांगजनों को गर्म कपड़े भी वितरित किए। इससे पूर्व कार्यक्रम का शुभारंभ कन्या पूजन के साथ किया गया। वन मंत्री ने अपने संबोधन में बताया कि उन्होंने ग्राम भराड़ी से बैलवाड़ी तक 80 लाख रूपये लागत की सड़क हाल ही में स्वीकृत करवाई है, जिससे यहां के ग्रामीणों को काफी सुविधा होगी। उन्होंने कहा कि जल जीवन मिशन के तहत वर्ष 2024 तक देश के सभी ग्रामों में ग्रामीणों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने का लक्ष्य रखा गया है। इस योजना के तहत गांव में पेयजल टंकी व पाइप लाइन के माध्यम से घर घर तक शुद्ध पेयजल पहुंचाया जायेगा। इस अवसर पर हरसूद एसडीएम डॉ. परीक्षित झाडे व हरसूद विधानसभा क्षेत्र के प्रमुख जनप्रतिनिधि भी मौजूद थे।

Continue Reading

About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।