रोजगार दिलाने के नाम पर महिलाओं से लाखों की ठगी, 32 लाख लेकर फर्जी कंपनी गायब

खंडवा, सुशील विधानी। घर बैठे काम देने का झांसा देकर एक कंपनी ने कई महिलाओं से लाखों रुपए की ठगी कर ली। जब तक महिलाओं को इस बात का पता चलता, तब तक कंपनी उन्हें ठगकर फरार हो चुकी थी। इसके बाद अब उन्होने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण को ज्ञापन सौंपकर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है।

केंद्र सरकार राज्य सरकार महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए कई योजनाएं चला रही हैं। वहीं जिले में महिलाओं को गुमराह करने के लिए फर्जी कंपनियां लालच देकर उनके साथ धोखाधड़ी कर रही है। ऐसा ही मामला खंडवा जिले के ग्रामीण क्षेत्र में देखने को मिला, जहां सैकड़ों ग्रामीण महिलाओं ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण परिहार को ज्ञापन सौंपा। उन्होने बताया कि लघु उद्योग खोलने के नाम पर गुप्ता ट्रेडर्स नाम की किसी फर्जी कंपनी ने जिले की लगभग 15 ग्रुप की महिलाओं से करीब 32 लाख रूपये वसूल लिए और फिर गायब हो गई।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।