खंडवा में फिर मिला सिमी-आईएसआईएस से कनेक्शन, एटीएस ने नाबालिग समेत 2 को किया गिरफ्तार

फैजान के संपर्क प्रतिबंधित संगठन सिमी के कार्यकर्ताओं से जुड़े होने के सबूत मिले थे। साथ ही फैजान के सोशल मीडिया एकाउंट्स पर भी आतंकी घटनाओं से जुड़ी पोस्ट पाई गई हैं।

Amit Sengar
Published on -
arrest

Khandwa News : मध्यप्रदेश के खंडवा जिले में एटीएस ने छापा मारकर इंडियन मुजाहिदीन के संदिग्ध दो लोगों को पकड़ा है। इनमें से एक नाबालिग है। एटीएस ने इनके कब्जे से IM, ISIS और दूसरे संगठनों का जिहादी साहित्य, 4 फोन, 1 पिस्टल और 5 जिंदा कारतूस मिले हैं। इसके अलावा IM और ISIS के वीडियो और ऑडियो भी बरामद किए हैं।

क्या है पूरा मामला

बता दें कि एटीएस को इनपुट मिल रहा था कि एक व्यक्ति इंडियन मुजाहिदीन के मॉड्यूल पर काम कर रहा है। जिसके बाद जाँच पड़ताल शुरू की गई, तभी गुरुवार को एटीएस ने खंडवा के पंधाना रोड पर स्थित सलूजा कालोनी से 34 साल के फैजान शेख को गिरफ्तार किया है। इसके बाद गुलमोहर कॉलोनी से नाबालिग को उठाया।

पूछताछ में खुलासा हुआ है कि फैजान खंडवा में रहकर लोन वुल्फ अटैक की तैयारी में था। क्योंकि वह किसी बड़ी वारदात को अंजाम देना चाहता था, जिससे वह स्वयं को इंडियन मुजाहिदीन के यासीन भटकल और सिमी के अबू फैजल की तरह बड़ा मुजाहिद साबित कर सके। अपनी योजना को अंजाम देने के लिए वह लंबे समय से अवैध हथियार के कारोबार करने वालों के संपर्क में भी था। हालांकि उसकी योजना पूरी होने से पहले ही एटीएस को इंटेलिजेंस इनपुट मिल गया, जिसके बाद उसे हिरासत में ले लिया गया। साथ ही फैजान को लेकर एटीएस ने कोर्ट से 5 दिन की रिमांड की मांग की है।

एसटीएफ ने पिछले वर्ष भी एक आतंकी को किया गिरफ्तार

गौरतलब है कि पिछले वर्ष जनवरी में बंगाल की एसटीएफ ने अब्दुल रकीब कुरैशी को शहर के खानशाहवली इलाके से पकड़ा था। रकीब के संपर्क सिमी और आईएसआईएस से थे। बताया जा रहा है कि टीम को ऐसा इनपुट मिला है कि फैजान, रकीब के संपर्क में था। नाबालिग को इसलिए पकड़ा गया, क्योंकि वह फैजान के संपर्क में है। फैजान और नाबालिग दोनों मैकेनिक का काम करते हैं।

ATS आईजी डॉ आशीष ने जानकारी देते हुए बताया कि फैजान के संपर्क प्रतिबंधित संगठन सिमी के कार्यकर्ताओं से जुड़े होने के सबूत मिले थे। साथ ही फैजान के सोशल मीडिया एकाउंट्स पर भी आतंकी घटनाओं से जुड़ी पोस्ट पाई गई हैं। एटीएस आईजी डॉ आशीष का दावा है कि पुलिस पूछताछ में फैजान से कई अहम खुलासे हो सकते हैं।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News