गांधी की विचारधारा को जन-जन तक पहुंचाना: सांसद नंदकुमार सिंह चौहान

खंडवा। सुशील विधानि।

खंडवा यह यात्रा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150 वीं स्वर्ण जयंती से गांवों में पदयात्रा निकाली गई। पदयात्रा पूरे विधानसभा क्षेत्र से होते हुए  खंडवा पहुंची जहां नगर निगम प कार्यालय में सेवा संकल्प यात्रा को सांसद नंदकुमार सिंह चौहान खंडवा विधायक देवेंद्र वर्मा ने भी संबोधित किया सांसद नंदकुमार सिंह चौहान ने कहा कि गांधीजी के 150 वर्ष पूर्ण होने पर पूरे देश में सेवा संकल्प यात्रा निकाली जा रही है देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आह्वान किया था सांसदों से कि अपने-अपने क्षेत्र में गांधी के विचारधारा को लेकर यह यात्रा निकालनी है और उसी को लेकर गांधी जी के 2 अक्टूबर को जन्मदिन पर बुरहानपुर से हुई इस यात्रा की शुरुआत और सभी पूरे लोकसभा क्षेत्र में यह यात्रा निरंतर जारी है और आज खंडवा पहुंची।

यात्रा जहां-जहां निकाली जा रही है वहां

पौधारोपण किया जा रहा है और लोगों से पर्यावरण संरक्षण में सहयोग करने की अपील की जा रही है साथ ही प्लास्टिक मुक्त के लिए भी अपील की जा रही है। केंद्र व प्रदेश सरकार की उपलब्धियां भी गिनाई। कहा कि गांधी ने जीवन भर असहाय व निर्बल लोगों की सेवा की। भाजपा उनके दिखाए मार्ग का अनुसरण कर रही है। उन्होंने कहा कि मैं सदैव जनता के सहयोग के लिए तत्पर हूं। 

गांधी जी के आदर्शों से हम सीख लेनी चाहिए। उन्होंने स्वच्छता का संदेश दिया था। इसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे बढ़ाया है। कहा कि भारत को स्वच्छ बनाने व पालीथीन मुक्त करने के लिए गांधी संकल्प यात्रा निकाली जा रही है। गांधीजी की 150वीं जयंती पर देश व नगर में स्वच्छता अभियान के साथ सिंगल यूज प्लास्टिक का इस्तेमाल नहीं करने का संदेश दिया. इसी संदेश को सभी विधानसभाओं पहुंचाने के लिए गांधी संकल्प पद यात्रा निकाली जा रहीं हैं, जिससे उनके विचारों और उनकी स्वीकारिता को जन-जन तक ले जाया जा सके. इस यात्रा में खंडवा विधायक देवेंद्र वर्मा पंधाना विधायक राम डांगोरे खंडवा महापौर सुभाष कोठारी हरीश फोटो वाले नंदन करोड़ी सुनील जैन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here