शिवराज सिंह चौहान ने कमलनाथ को बताया रौतेला मुख्यमंत्री, झूठ बोलने का आरोप

नारायण पटेल को जिताने की अपील, कहा- बीजेपी की लाज रखना है

shivraj

मूंदी, सुशील विधाणी। मुख्यमंत्री शिवराजसिह चौहान (cm shivraj singh chauhan) 15 दिन में दूसरी बार मांधाता क्षेत्र (mandhata) पहुंचे। मूंदी के सन्त बुखारदास बाबा मेला ग्राउण्ड पर सीएम चौहान ने मंच पर पहुंचते ही पहले कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आये कार्यकर्ताओं का स्वागत किया। उसके बाद उन्होने भाजपा के बूथ स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन में आये कार्यकर्ताओं के बीच पहुंचकर उनपर फूलों की पंखुडियां बरसाकर उनका भी भावभीना स्वागत किया। बाद में धाराप्रवाह बोलते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि बीजेपी हमारी मां है और हमें मां के दूध की लाज रखना है।

सीएम ने भाजपा प्रत्याशी नारायण पटेल (narayan patel) को प्रतीक बताते कहा कि यह चुनाव नारायण पटेल का नहीं है। आपका आपका एक एक वोट शिवराज मामा को स्थायी मुख्यमंत्री बनाने का काम करेगा। मैं आपसे आश्वासन मांगने आया हूं कि आप 3 नवम्बर तक भाजपा को पूरा समय दें, भाजपा के पक्ष में प्रचार करें। आप नारायण पटेल को विजयी बनाओ मैं कार्यकर्ता के मान सम्मान को कभी कम नहीं होने दूँगा

कमलनाथ को बताया रौतेला मुख्यमंत्री
मुख्यमंत्री शिवराजसिह चौहान ने कहा कि 15 ​महीने के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सरकार चलाने के लिये धन नहीं होने का हमेशा रोना रोया है। प्रदेश में क्या रौतेला मुख्यमंत्री अच्छा लगता है ? कमलनाथ जब देखेा तब खजाना खाली होने का रोना रोते रहे है किसानो के साथ धोखेबाजी और गद्दारी करने का कांग्रेस पर आरोप लगाकर शिवराजसिह चौहान ने कहा कि कर्ज माफी के नाम पर किसानों को कागज के टुकड़े पकड़ा दिये गये। दो लाख का कर्ज माफी की घोषणा की गई थी, लेकिन नये नये प्रतिबन्ध बताकर लाखों किसानो को कर्ज माफी योजना से बाहर कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि 23 मार्च को मुख्यमंत्री बनते ही एक के बाद एक किसानो के हक मै फैसले लिये और 6 माह के भीतर करोड़ों की धनराशि किसानों हित मे फसलबीमा, जीरो परसेंट ब्याज, राहत राशि किसान सम्मान निधि के नाम पर डाली। यहांं तक 800 करोड़ बैंकों को दिया जिनको कमलनाथ सरकार ने सिर्फ प्रमाण पत्र कर्जमाफी के पकड़ा दिये थे। उन्होने किसानो के पक्ष मे जारी की गई करोड़ों की धनराशि का हिसाब पेश किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि किसान आधा एकड़ का मालिक हो या 25 एकड़ का, सभी को किसान सम्मान निधि का लाभ मिलेगा। उन्होने कांग्रेस पर जनता को मूर्ख और बेवकूफ बनाने का आरोप लगाया ।

सीएम चौहान ने किसानों को आश्वस्त किया कि प्रदेश मे मण्डियां बन्द नहीं होंगी, सिर्फ 50 पैसा शुल्क देना होगा। उन्होंने कहा कि बिना कमीशन के​ भिण्डी बैंगन बिकता है तो इसमें बुराई क्या है ।उन्होने कहा कि कांग्रेस झूठों की पार्टी है, मैं प्रदेश में किसानों के साथ अन्याय नहीं होने दूंगा। सीएम ने गरीब वर्ग के लोगों को आश्वस्त किया कि किसी को चिन्ता करने की जरूरत नहीं है, प्रदेश मे कोई भूखा नहीं रहेगा। उन्होने आश्वस्त किया कि प्रदेश मे मेधावी बच्चो लेपटाप के साथ स्मार्ट फोन भी मिलेगा। उच्चस्तर की शिक्षा में बच्चों की फीस भी मामा भरेगा। तीर्थ दर्शन योजना भी जारी रहेगी, सम्बल का लाभ भी मिलता रहेगा। उन्होने कमलनाथ सरकार पर इन योजनाओं को बन्द कर जनता के साथ धोखा करने का आरोप लगाया। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि पुनासा मे पिछले दिनो हुई आमसभा मे मूंदी एवं किल्लोद को तहसील बनाने, सिंगाजी महाराज के के समाधि स्थल को धार्मिक पर्यटन का दर्जा देने माइक्रो उदवहन योजना के तहत 190करोड रू. देने सहित जो भी घोषणाएं मैंने की थी, वे सभी क्रियान्वित होंगी। इससे पहले सांसद नन्दकुमारसिह चौहान एवं पूर्व विधायक नारायण पटेल ने मुख्यमंत्री शिवराजसिह चौहान द्वारा मांधाता क्षेत्र को दी गई सौगात के लिये उनका आभार माना।

कार्यक्रम मे समूची पुनासा तहसील के मूंदी पुनासा ओंकारेश्वर मण्डलों के सेक्टरों से बूथ स्तरो कार्यकर्ता पाण्डाल मे मौजूद थे। समारोह प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल, इन्दौर के पूर्व महापौर कृष्ण मुरारी मोघे,सम्भागीय संगठन मंत्री जयपाल चावडा मांधाता प्रभारी जसवन्तसिह हाडा, खण्डवा विधायक देवेन्द्र वर्मा, पंधाना विधायक राम दांगोेरे, भाजपा जिलाध्यक्ष सेवादास पटेल , पूर्व जिलाध्यक्ष राजेश डोंगरे, हरीश कोटवाले , नरेन्द्रसिह तोमर,गोविन्दसिह तोमर विजयबहादुरसिह तोमर, दिग्विजयसिह तोमर , मंगल यादव, शशिकपूर, चन्द्रमोहन राठौर, खण्डवा के पूर्व महापौर सुभाष कोठारी सुरेन्द्र पटेल दीपक पटेल सहित बडी संख्या मे नेतागण एवं संगठन पदाधिकारी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here