Suspend: भ्रष्टाचार मामले में विभाग की बड़ी कार्रवाई, 5 अधिकारी तत्काल प्रभाव से निलंबित

मंत्री ने मंत्रालय में बैठक के दौरान कहा कि खाद बीज मामले में गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

suspended

खंडवा, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (madhya pradesh) में भ्रष्टाचार अधिकारियों (corruption officers) पर कार्रवाई जारी है। दरअसल नकली बीज तैयार कर बेचने के मामले में कृषि विभाग (Agriculture Department) ने 5 अधिकारियों को निलंबित (suspend) कर दिया है। इस मामले में कमल पटेल (kamal patel) ने मंत्रालय में बैठक कर विभागीय अधिकारी को निर्देश दिए हैं कि खाद बीज के मामले में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

दरअसल खंडवा में बड़े पैमाने पर नकली बीज कारोबार की शिकायत सामने आ रही है। जिसके बाद इंदौर की टीम (indore team) भेजकर मामले की जांच करवाई जा रही थी। जांच में राज्य बीज प्रमाणीकरण संस्था से जुड़े पांच अधिकारी को नकली बीज तैयार कर बेचने के मामले में दोषी पाया गया है। इसमें सहायक बीज प्रमाणीकरण अधिकारी सुरेश कुमार, अखिलेश चौहान, जयंत कुल्हारे, राजाराम बडोले, पीपी सिंह को जिम्मेदार मान का तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

Read More: Petrol-Diesal Rate: फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, आम जनता के जेब पर पड़ेगा भार

मंत्री ने मंत्रालय में बैठक के दौरान कहा कि खाद बीज मामले में गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जहां भी शिकायत मिले, कार्रवाई की जाए। अधिकारी किसी भी स्तर के हो, उन्हें बख्शा नहीं जाएगा।

बता दे कि कृषि विभाग को किसानों से लगातार बीच की गड़बड़ी के मामले में जानकारी मिल रही थी। नकली बीज कारोबार के मामले में लगातार आ रही शिकायत पर भी कोई कार्रवाई नहीं की जा रही थी। इस मामले में इंदौर से कृषि विभाग ने टीम भेजकर नकली बीज तैयार करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है।