ऑस्ट्रेलिया की सबसे ऊंची चोटी पर बुलबुल जाट ने फहराया तिरंगा, बोली – टॉप पर मध्यप्रदेश

इस अभियान में छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, हरियाणा और उत्तरप्रदेश के कुल 11 पर्वतारोही शामिल थे। अभियान का नेतृत्व हरियाणा के नरेंद्र यादव ने किया।

Bulbul Jat

Khargone News : दुनिया की सबसे ऊंची चोटी एवरेस्ट फतह करने वाले बुलबुल जाट ने अब एक और इतिहास रच दिया है। स्वतंत्रता दिवस के दिन उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की सबसे ऊंची चोटी माउंट कोज़िअस्को में तिरंगा फहराया है। बुलबुल जाट ने माउंट कोज़िअस्को की चोटी से मध्य प्रदेश और अपना देश भारत की जनता को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी।

MP की लाडली ने ऑस्ट्रेलिया में बढ़ाया भारत का मान

उन्होंने अपने वीडियो संदेश में कहा कि “माउंट कोज़िअस्को की टॉप पर यह अभियान दिल्ली के मिशन पॉसिबल द्वारा आयोजित अभियान का हिस्सा है। इस अभियान में छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, हरियाणा और उत्तरप्रदेश के कुल 11 पर्वतारोही शामिल थे। अभियान का नेतृत्व हरियाणा के नरेंद्र यादव ने किया।पर्वतारोहण की शुरुआत भारतीय समयानुसार 14 अगस्त की रात 2 बजे लास्ट कैम्प से की और सुबह साढ़े 9 बजे के करीब चोटी पर सफलता प्राप्त की। इस दौरान तापमान लगभग -4 से -5 डिग्री सेल्सियस के बीच था।

आपको बता दें कि बुलबुल जाट ग्राम काटकुट तहसील बड़वाह जिला खरगोन की निवासी है और वाह एक किसान परिवार से आती है इस मौके पर उनकी दादी जी आत्माराम दावला, दादीजी भागवती बाई पिता तुलसीराम दावला माता के साथ परिवारजनो ने खुशी जाहिर की सही है जैसे ही यह खबर गांव में फली घर वालो को बधाई देने का ताँता लग गया। हमारे संवाददाता बाबूलाल सारंग ने बुलबुल जाट से वीडियो कॉल पर बात कर बधाई दी।

खरगोन से बाबूलाल सारंग की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News