Khargone curfew: घरों में ही होगी ईद की नमाज, 2 और 3 मई को लागू रहेगा कर्फ्यू

एडीएम ने कहा है कि, "आदेश पारित किया गया है कि दुकानें खुली रहेंगी और परीक्षा देने वाले छात्रों को पास दिया जाएगा। हालांकि, शर्तों की मांग होने पर निर्णय बदले जा सकते हैं।"

खरगोन, डेस्क रिपोर्ट। मई का महीना शुरू हो चुका है। इस महीने कई त्यौहार है जिसे देखते हुए आने वाले त्योहारों में किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए, मध्य प्रदेश के खरगोन जिले में 2 मई और 3 मई को पूर्ण कर्फ्यू लगाया जाएगा।

यह भी पढ़ें – Jabalpur News: फेल होने के बाद छात्रा ने लगायी खुद को आग, अस्पताल में हुई मौत

खरगोन के अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट सुमेर सिंह मुजालदा ने कहा, “ईद की नमाज घर पर ही अदा की जाएगी। साथ ही अक्षय तृतीया और परशुराम जयंती पर जिले में किसी भी कार्यक्रम के आयोजन की अनुमति नहीं दी जाएगी।” गौरतलब है कि पिछले महीने कि 10 अप्रैल को राम-नवमी जुलूस के दौरान पथराव की घटना के बाद शहर में भारी हिंसा हुई थी। जिसके मद्दे नजर यह फैसला लिया गया है।

यह भी पढ़ें – महंगाई ने एक बार फिर कसी कमर, एलपीजी सिलेंडर ₹102.50 हुआ महंगा

अपर जिलाधिकारी ने आगे बताया कि एक मई को सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे के बीच लोगों को छूट दी जाएगी खरीददारी की। इसके अलावा एडीएम ने कहा है कि, “आदेश पारित किया गया है कि दुकानें खुली रहेंगी और परीक्षा देने वाले छात्रों को पास दिया जाएगा। हालांकि, शर्तों की मांग होने पर निर्णय बदले जा सकते हैं।”

यह भी पढ़ें – महिलाओं के लिए शराब पीना ज्यादा हानिकारक हो सकता है, यहां जानिए कैसे

रामनवमी की जुलूस में 10 अप्रैल को भड़की हिंसा में पुलिस कर्मियों सहित कई लोग घायल हो गए थे। जब जुलूस के दौरान लोगों के समूहों ने एक-दूसरे पर पथराव कर दिया था। जुलूस शांतिपूर्ण ढंग से निकल रही थी की अचानक से जुलूस में पथराव शुरू हो गया। जिसमें एक पुलिस निरीक्षक सहित लगभग चार लोग घायल हो गए। इस बार ऐसी कोई घटना न हो इसको ध्यान में रखते हुए, पहले ही शख्ती वाले कदम उठा लिए गए हैं।