खरगोन में लगाए जाएंगे मेगा ऑक्सीजन प्लांट, उद्योगपति आगे आकर कर रहे राशि दान

खरगोन जिले के सनावद और बड़वाह में मेगा ऑक्सीजन प्लांट ( Mega Oxygen Plant) लगाए जाने हैं, जिसके लिए उद्योगपति आगे आकर राशि दान कर रहे हैं।

खरगोन, बाबूलाल सारंग। जिले में लगातार कोरोना (Covid-19) संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। जिसके कारण अस्पतालों में ऑक्सीजन (Oxygen) की लगातार कमी हो रही है। ऐसे में जिले के बड़वाह में ऑक्सीजन प्लांट लगाने को लेकर मांग उठ रही है। कोरोना संकट में ऑक्सीजन प्लांट (Oxygen Plant) की स्थापना के लिए क्षेत्र के उद्योगपति आगे आकर दान कर रहे हैं। बता दें कि बड़वाह व सनावद के सरकारी अस्पतालों में एक करोड़ 35 लाख की लागत से दो मेगा ऑक्सीजन प्लांट (Mega Oxygen Plant) स्थापित किए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें:-प्रदेश के इस जिले में 10 मई तक बढ़ाया गया कोरोना कर्फ्यू

बड़वाह के नगर सेठ नंदलाल जी खंडेलवाल के सुपौत्र मयंक खंडेलवाल ने ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना के लिए 20 लाख रुपए का महती योगदान किया है। मयंक खंडेलवाल के पिता सुरेश खंडेलवाल व माताजी सीमा देवी खंडेलवाल ने बीस लाख का चेक विधायक बिरला को सौंपा। इसी अवसर पर उद्योगपति सुगनचंद रोकड़िया और निर्मला देवी जी ने रोकड़िया परिवार द्वारा घोषित दस लाख रुपए की राशि का चेक भी विधायक बिरला को सौंपा।

यह भी पढ़ें:-दिल्ली में एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन बढ़ा, सीएम केजरीवाल ने की घोषणा

वहीं वर्तमान में एनईसी कॉर्पोरेशन नोयडा में चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर के पद पर कार्यरत अग्रवाल ने ऑक्सीजन प्लांट के लिए 20 लाख का योगदान देना तत्काल स्वीकार किया। परिवार द्वारा अग्रवाल को दूरभाष पर कोरोना संक्रमण से उत्पन्न स्थिति बताई जिसके चलते उन्होंने यह दान दिया। इसी प्रकार असोसिएटेड अल्कोहॉल ब्रेवरीज के आंनद केड़िया द्वारा ग्यारह लाख रुपए, अग्रवाल डिस्टलरी जगतपुरा द्वारा एक लाख का दान दिया गया। विधायक बिरला ने क्षेत्र के उद्योगपतियों, व्यापारी संगठनों और समृद्ध नागरिकों से ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना के महायज्ञ में आहुति देने का आव्हान किया है।