Khargone News : 60 करोड़ रुपए की सरकारी भूमि से हटाया गया अतिक्रमण

Amit Sengar
Published on -

Khargone Encroachment News : शासकीय भूमि से अवैध कब्जाधारियों को हटाने की मुहिम पूरे प्रदेश भर में लगातार जारी है। इसी क्रम में खरगोन जिले के भीतर बेशकीमती शासकीय भूमि से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई। वर्षाें से शासकीय भूमि पर अतिक्रमण किया गया था। जमीन का अनुमानित बाजार मूल्य करीब 60 करोड़ रुपये है।

यह है मामला

बता दें कि बेशकीमती शासकीय भूमि पर कृषि फार्म बनाकर योगेश ठक्कर द्वारा जमीन का उपयोग करना पाया गया। इस फार्म में अतिक्रमण कर 2.0 बाय 40 फीट क्षेत्र में रखे गए सूखे चारे, 30 बाय 40 फीट में बने भवन और 25 बाय 60 फीट में स्थापित टीन शेड लगाकर उपयोग किया जा रहा था और इसके अलावा अन्य क्षेत्र में कृषि भूमि करते पाया गया। मौके पर कलेक्टर कुमार एसडीएम सिंह और नगर पालिका सीएमओ प्रियंका पटेल को पूरी भूमि खाली करा कर भूमि को शासकीय अधिपत्य में लेने के निर्देश दिए हैं।

Continue Reading

About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”