खरगोन पुलिस ने सुलझाई मर्डर मिस्ट्री, कौन है कातिल और क्यों किया था युवक का क़त्ल

बेटी के साथ आपत्तिजनक स्थिति में देखने पर चाचा ने की थी भतीजे की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

Amit Sengar
Published on -
arrest

Khargone News : मध्य प्रदेश के खरगोन जिले की बलवाड़ा पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है पुलिस ने 3 महीने पहले हुए अंधे कत्ल की गुत्थी को सुलझा लिया है। इस घटना में युवक की कुल्हाड़ी मारकर नृशंस हत्या करने वाला उसका ही चाचा निकला।

पुलिस के अनुसार आरोपी ने अपनी बेटी को भतीजे के साथ आपत्तिजनक स्थिति में देख लिया था। उसके बाद वह आग बबूला हो गया और उसने रात में अपने भतीजे को मौत के घाट उतार दिया। पुलिस ने आरोपी को भी गिरफ्तार कर घर से कुल्हाड़ी भी बरामद कर ली है। आरोपी पहले पुलिस को अपने किए गए अपराध से इनकार करता रहा। लेकिन, बाद में सख्ती से पूछताछ करने पर उसने सारी सच्चाई बयान कर दी। इस कार्रवाई में उनि दिनेश डावर, दुर्गेश विश्वकर्मा, प्रधान आरक्षक शंकर बडोले, जितेंद्र रावत, आरक्षक संजय चौहान, सुनील एरवाल, राहुल वर्मा, महिला आरक्षक राधिका चंदेल, प्रकाश कछावा, प्रवीण कारलेकर, गणेश लिमोने का सहयोग रहा।

यह थी पूरी घटना

बलवाड़ा टीआई अनिल बामनिया ने बताया कि 29 मई 2024 को सुबह 4:30 बजे थाने पर सूचना प्राप्त हुई कि एक गांव में घर के छत पर सो रहे एक युवक की किसी अज्ञात व्यक्ति ने कुल्हाड़ी मारकर हत्या कर दी। घटना के बाद तत्काल पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने तत्काल प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी।

हत्या कर महाराष्ट्र चला गया था कुंवर सिंह

इस घटना के बाद से पुलिस लगातार आरोपी की तलाश में जुट गई थी। इसी दौरान पता चला कि चाचा घटना के बाद ही अपने पूरे परिवार के साथ महाराष्ट्र काम करने चला गया है। ऐसे में पुलिस का शक हुआ। इसके बाद जब चाचा के संबंध में अन्य रिश्तेदारों से चर्चा की तो पता चला कि घटना के एक दिन पहले आरोपी चाचा ने भतीजे और अपनी बेटी को आपत्तिजनक स्थिति में देखा।

इसके बाद रात्रि में चाचा को जानकारी लगी कि, भतीजा अपने घर की छत पर अकेले सोया हुआ है। आरोपी अपने घर से कुल्हाड़ी लेकर मृतक के घर के छत पर घर के पीछे लगी सीढ़ी से चढ़ा और भतीजे की कुल्हाड़ी मारकर हत्या कर दी। हत्या के बाद आरोपी अनजान बनता रहा। आरोपी की निशानदेही पर उसके घर से कुल्हाड़ी भी बरामद कर ली है।

खरगोन से बाबूलाल सारंग की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है।वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News