Diwali : खरगोन में लाखों का नकली मावा बरामद, पुलिस प्रशासन की बड़ी कार्रवाई

खरगोन, डेस्क रिपोर्ट। दिवाली (Diwali) से पहले खरगोन प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए करीब 4 लाख का नकली मावा (adulterated mawa) पकड़ा है। देर रात एसडीएम की टीम और पुलिस प्रशासन ने बस स्टेंड पर ये कार्रवाई की। रतलाम (Ratlam) से खरगोन (Khargone) आई एक यात्री बस में लगभग 60 कट्टों में करीब 15 क्विंटल नकली मावा भरकर भेजा गया था और देर रात यहां उतरने वाला था। उससे पहले ही एसपी धर्मवीर सिंह द्वारा ये सूचना खरगोन एसडीएम ओम नारायण सिंह और खाद्य सुरक्षा अधिकारी को दी गई, जिसके बाद पुलिस के साथ मिलकर नकली मावे की ये बड़ी खेप पकड़ी गई है।

Gold Silver Rate : सोने में उछाल, चांदी बेहाल, ये है सराफा बाजार का ताजा हाल

जैसे जैसे दीपावली नजदीक आ रही है, मिलावटखोर भी सक्रिय हो गए हैं। त्यौहारों से पहले बाजारों में बड़ी तादाद में नकली खाद्य सामग्री खपाने की कोशिश की जाती है। इसी कोशिश को खरगोन प्रशासन ने नाकाम कर दिया जब मंगलवार देर रात उन्होने इतना सारा नकली मावा बरामद किया। हालांकि यहां से उन्हें कोई दस्तावेज नहीं मिले हैं और अब तक ये भी नहीं पता चल पाया है मावा किसने और किसे भिजवाया था। पुलिस अब मामले की तफ्तीश कर रही है और पता करने की कोशिश कर रही है कि इसके पीछे किसका हाथ है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।