स्वास्थ्य अधिकारी से रिश्वत लेने के मामले में लोकायुक्त ने लेखपाल और उसके साथी को किया गिरफ्तार

Shashank Baranwal
Published on -
Khargone news

Khargone News: मध्य प्रदेश के खरगोन जिले में रिश्वतखोरी का मामला सामने आया है। जहां झिरनिया स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत स्वास्थ्य अधिकारी से लेखपाल द्वारा 56 हजार रुपए रिश्वत की मांग की गई थी। जिसपर लोकायुक्त ने कार्रवाई करते हुए लेखपाल के सहयोगी को 45 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए पकड़ा। वहीं इस मामले में लोकायुक्त ने लेखपाल और उसके सहयोगी को गिरफ्तार कर लिया है।

ये है पूरा मामला

लोकायुक्त डीएसपी प्रवीण बघेल ने जानकारी दी कि स्वास्थ्य विभाग अधिकारी निकेश कनाड़े जो कि मनावर के रहने वाले हैं। जिन्होंने अपनी पत्नी की बीमारी के कारण दो महीने की छुट्टी पर थे। वहीं छुट्टी और प्रोत्साहन राशि 1 लाख 33 हजार रुपए छुट्टी और प्रोत्साहन की राशि बीएमओ कार्यालय झिरनिया में थी। जिसको स्वास्थ्य विभाग अधिकारी ने लेखपाल से निकालने की मांग की थी।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।