खरगोन, बाबूलाल सारंग। जिले के सनावद में अप्रैल माह के मध्य में क्षेत्र में कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा था। सिविल अस्पताल सहित 5 निजी अस्पतालों में मरीजों की बढ़ती संख्या से चिकित्सीय संसाधनों की कमी पड़ने लगी। जिसमें सबसे महत्वपूर्ण ऑक्सीजन की कमी थी। अस्पतालों में ऑक्सीजन सिलेंडरों की किल्लत होते देख नगर के समाजसेवी मुस्ताक मलिक रशीद जोया और रशीद चौहान ने मानवता प्राणवायु सेवा केंद्र स्थापित कर अपने स्तर पर 30 अप्रैल से प्रतिदिन ऑक्सीजन सिलेंडरों की व्यवस्था करना शुरू की।

यह भी पढ़ें:-कर्फ्यू में जा रही थी बारात, पुलिस ने पकड़कर थाने में बिठाया, चालान काटा

बड़वाह विधायक सचिन बिर्ला ने भी केंद्र पर जा कर निरीक्षण कर उनकी इस सेवा की और टीम के साथियों की प्रशंसा की। विधायक ने कहा कि कोरोना संकट में मरीजों की जान बचाने के लिए मलिक और उनके साथियों ने निःशुल्क ऑक्सीजन वितरण कर अत्यंत सराहनीय कार्य किया है। इसकी जितनी भी प्रशंसा की जाए कम है। कोरोना काल में पैसे देने पर ऑक्सीजन नहीं मिल रही थी वो इन्होंने निःशुल्क की। इस नेक काम के लिए में पूरी टीम का दिल से आभार प्रकट करता हूं। जोया ने बताया कि 30 अप्रैल से निःशुल्क ऑक्सीजन सेवा जारी है। अब तक 810 ऑक्सीजन सिलेंडर वितरित किए जा चुके हैं।

यह भी पढ़ें:-डबरा : गेहूं खरीदी केंद्र पर आमने-सामने पूर्व मंत्री और विधायक, किसानों को हुआ फायदा

समाजसेवियों की वजह से कोरोना संकट में मरीजों के परिजनों को सिलेंडरों के लिए भटकने से राहत मिली और मरीजों को सहजता से ऑक्सीजन मिलने लगी। मानवता प्राणवायु सेवा केंद्र पर विशाल यादव, समीउल्ला शेख, वसीम खान, विक्की मलिक, कल्लू भाई, नाज़िश मलिक, नाजिम मलिक राजेश तिरोले, संतोष जाधव, वसीम खान, सद्दाम चौहानआदि अपनी सेवाएं दे रहे हैं।