Kuno Cheetah: साशा के बाद उदय का कूनो को अलविदा, बीमारी के बाद तोड़ा दम

Kuno Cheetah

Kuno Cheetah Uday Death: मध्य प्रदेश के कूनो वन्य प्राणी उद्यान में दक्षिण अफ्रीका से 12 चीते लाए गए हैं। बाहर से लाए गए इन चीतों को यहां के माहौल में धीरे-धीरे ढालने की कोशिश की जा रही है, इसी बीच एक बुरी खबर सामने आई है। यहां एक नर वयस्क उदय की बीमारी के बाद मौत हो गई।

Kuno Cheetah उदय ने कहा अलविदा

जानकारी के मुताबिक उदय नामक चीते की मौत हो गई है। शनिवार की सुबह तक वह पूरी तरह से स्वस्थ था लेकिन जब रविवार की सुबह उसकी जांच की गई तो बीमारी के लक्षण पाए गए। मामले की गंभीरता को देखते हुए उसे निगरानी में रखा गया था, लेकिन शाम 4 बजे उसने दम तोड़ दिया। दक्षिण अफ्रीका से लाया गया ये चीता वाटरबर्ग बेयोस्फियर प्रजाति का नर था। इससे पहले मादा चीता साशा की भी इंफेक्शन के चलते मौत हो गई थी।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।