Ladli Behna Yojana : 1.29 करोड़ लाड़ली बहनों के लिए महत्वपूर्ण खबर, अब अप्रैल में आएंगे अगली किस्त के 1250 रू, जानें अबतक की अपडेट

मध्य प्रदेश की 1.29 करोड़ लाड़ली बहनों के खाते में लाड़ली बहना योजना की 10वीं किस्त जारी हो चुकी है और अब अप्रैल में 11वीं किस्त जारी की जाएगी। इसके तहत फिर बहनों के खाते में 1250 रुपए भेजे जाएंगे। संभावना है कि लोकसभा चुनाव की आचार संहिता को देखते हुए तय समय से पहले किस्त भेजी जा सकती है, हालांकि अंतिम फैसला मोहन सरकार को ही लेना है।

Pooja Khodani
Published on -

Chief Minister Ladli Behna Yojana : 1.29 करोड़ मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के करोड़ों लाभार्थियों के लिए महत्वपूर्ण खबर है। त्यौहारों को देखते हुए सीएम डॉ मोहन यादव ने तय समय से पहले 1 मार्च को योजना की 10वीं किस्त के लिए ₹1576 करोड़ की राशि जारी कर दी है। इसके तहत प्रत्येक बहनों के खाते में 1250 रुपए भेजे गए है।अब अगली किस्त अप्रैल में जारी की जाएगी। संभावना है कि लोकसभा चुनाव की आचार संहिता को देखते हुए 11वीं किस्त भी समय से पहले भेजी जा सकती है, हालांकि अभी अधिकारिक पुष्टी होना बाकी है।

क्या है लाड़ली बहना योजना

दरअसल, लाड़ली बहना योजना पिछली शिवराज सिंह चौहान सरकार द्वारा मई 2023 में शुरू की गई थी। इसमें 21 से 60 वर्ष की विवाहित महिलाओं को 1000 रुपए देने का फैसला किया गया था और फिर इसकी पहली किस्त 10 जून को जारी की गई थी, इसके बाद रक्षाबंधन 2023 पर राशि को बढ़ाकर 1250 रुपए कर दिया गया था। अब इस योजना के तहत 1250 रुपए महीना के हिसाब से महिलाओं को सालाना 15,000 रुपये मिलते हैं।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)