Madhya Pradesh News: अशोकनगर में बनेगी देश की चौथी सबसे बड़ी हनुमान जी की प्रतिमा, स्ट्रक्चर बनाने का काम हुआ शुरू, पढ़ें खबर

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश को एक और नया गौरव मिलने वाला हैं। दरअसल देश की चौथी सबसे बड़ी हनुमान जी की मूर्ति मध्य प्रदेश के अशोकनगर में दो साल के बाद विराजित हो जाएगी।

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के अशोकनगर में दो साल के बाद, हनुमान जयंती के अवसर पर ही प्रदेश की सबसे बड़ी और देश की चौथी 111 फीट ऊंची हनुमान प्रतिमा का उद्घाटन किया जाएगा। दरअसल इसके लिए, तुलसी सरोवर के किनारे एक 45 मीटर चौड़ा टापू तैयार किया जा रहा है। इस कार्य के लिए, जमीन के नीचे से 25 फीट की गहराई में एक पक्का निर्माण आरंभ कराने का विचार किया गया है।

जानकारी के अनुसार 100 टन के वजन वाली प्रतिमा को अष्टसि​द्धि थीम पर आधारित विकसित किया जा रहा हैं। इस स्ट्रक्चर के लिए 5 करोड़ रुपए का निवेश किया जा रहा है, और हाल ही में इस काम की शुरुआत की गई है।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।