Mahakaleshwar Temple: 4 मई से शुरू होगा सड़क निर्माण, अंडरग्राउंड कॉरिडोर के चलते बदलेगी दर्शन व्यवस्था

Temples To Visit In New Year

Mahakaleshwar Temple Expansion Work: विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर में इन दिनों विस्तारीकरण के कार्य चल रहे हैं। लगातार हो रहे नए-नए निर्माणों के बीच अब भारत माता मंदिर से महाकाल मंदिर चौराहा तक जाने वाली 24 मीटर की सड़क का निर्माण कार्य अगले 4 दिनों में शुरू होने जा रहा है। फिलहाल इस मार्ग का भूमि पूजन किया जाना बाकी है और उसके पहले कलेक्टर ने निरीक्षण कर यहां मौजूद अस्थाई अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए हैं।

Mahakaleshwar Temple का विस्तार

महाकाल मंदिर में दिन पर दिन श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ती जा रही है और उन्हीं की सुविधा को देखते हुए विस्तारीकरण का काम तेजी से किया जा रहा है। पहला फेज पूरा हो चुका है और अब दूसरे चरण के कार्य महाकाल मंदिर के सामने की ओर किए जाने वाले हैं। इसके लिए यहां मौजूद 11 मकानों को अधिग्रहित करते हुए मालिकों को मुआवजा भी दिया जा चुका है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।