बदले बदले नजर आ रहे “महाराज”, पहली बार बैठे झूले पर, दुकानदारों से पूछी समस्याएं

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। एक शताब्दी से अधिक पुराने रियासतकालीन ग्वालियर व्यापार मेले में कभी सिंधिया राजवंश के लोग भेष बदल कर जाते थे, रियासत गई तो सियासत के दौर में लाव लश्कर के साथ सिंधिया परिवार का मेला घूमने का क्रम चलता रहा लेकिन इस बार कुछ बात अलग है। “महाराज” ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) भाजपा में आने के बाद बदले बदले से नजर आ रहे हैं। शनिवार की रात वे ना सिर्फ मेला घूमे बल्कि पहली बार झूले का भी आनंद लिया। उन्होंने दुकानदारों के पास जाकर व्यापार का हाल पूछा और लोगों को मास्क लगाए रहने की नसीहत दी  .

ये भी पढ़ें – Damoh By-election: इस प्रत्याशी के नाम पर लगी मुहर, सीएम शिवराज ने की घोषणा

राज्यसभा सांसद एवं पूर्व सिंधिया राजवंश के मुखिया “महाराज” ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia)ने शनिवार को दिनभर के कार्य्रक्रमों के बाद ग्वालियर व्यापार मेला पहुंचे। सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने भजन संध्या कार्यक्रम का शुभारम्भ किया और फिर मेले की सैर की। सिंधिया दुकानदारों के पास पहुंचे हालचाल जाना एवं व्यापार के बारे में बात की। सिंधिया (Jyotiraditya Scindia)ने कहा कि आपका व्यापार कैसा चल रहा है ग्राहक आ रहे हैं कि  नहीं .. दुकानदारों ने कहा कि कोरोना में परेशान थे लेकिन यहाँ आकर अब ठीक लग रहा है। सिंधिया (Jyotiraditya Scindia)ने कहा कि आप यहाँ अच्छे से व्यापार करो।  हम सबको मिलकर मेले के व्यापार और रौनक  को बढ़ाना है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....