मंत्री डंग ने विकास कार्यों का किया लोकार्पण, कहा- इस योजना के लिए प्रयासरत

सांसद सुधीर गुप्ता द्वारा कहा गया कि विकास के कार्यों में किसी भी प्रकार की कमी नहीं आने दी जाएगी। सरकार ने हमेशा विकास के कार्य किए है। तथा लगातार विकास के कार्य जारी रहेंगे।

सुवासरा, राकेश धनोतिया। रविवार को नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा तथा पर्यावरण विभाग मध्य प्रदेश शासन के मंत्री हरदीपसिंह डंग ने सुवासरा मे पंडित दीनदयाल शापिंग काम्पलेक्स का लोकार्पण किया। इस अवसर पर मंत्री डंग एवं सांसद सुधीर गुप्ता द्वारा दीनदयाल उपाध्याय की मूर्ति की पूजा अर्चना भी की गई। इस दौरान मंत्री डंग द्वारा कहा गया कि सरकार सौर ऊर्जा के क्षेत्र में लगातार प्रयासरत हैं।

सौर ऊर्जा के क्षेत्र में नवीन आयाम प्रदेश सरकार के द्वारा लगातार स्थापित किए जा रहे है। कोरोना जैसी विकराल महामारी से निजात पाने के लिए भारत ने वेक्सीन का निर्माण किया। वेक्सीन निर्माण के पश्चात न सिर्फ भारत बल्कि अन्य देशों में भी वितरित कर एक बार पुनः विश्व गुरु का दर्जा प्राप्त किया।

सांसद सुधीर गुप्ता द्वारा कहा गया कि विकास के कार्यों में किसी भी प्रकार की कमी नहीं आने दी जाएगी। सरकार ने हमेशा विकास के कार्य किए है। तथा लगातार विकास के कार्य जारी रहेंगे। सरकार के द्वारा जो वादे किए गए हैं वह सभी वादे समय पर पूर्ण भी किए हैं। संबल योजना ऐसी योजना थी, जो गरीबों के लिए वरदान का काम करती थी।

Read More: Shivpuri : KPL-2 में दिल्ली पर झांसी की शानदार जीत, मुदस्सर खान बने मैन ऑफ द सीरीज

इस योजना के माध्यम से मृत्यु के पश्चात गरीब परिवार को 5 हजार की अंत्येष्टि सहायता प्राप्त होती थी। इस योजना को पुनः शुरू कर दिया गया है। अब सभी योजनाओं का लाभ गरीब परिवार को प्राप्त होगा प्रधानमंत्री द्वारा आत्मनिर्भर भारत के माध्यम से करोड़ों के पैकेज नागरिकों को प्रदान किए

मध्यप्रदेश में भी आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश पर लगातार कार्य किया जा रहा है। विकास कार्यो में किसी भी प्रकार की कोई भी कमी रखने नहीं दी जा रही हैं। कार्यक्रम के दौरान सांसद सुधीर गुप्ता मदनलाल राठौर सहित सभी जनप्रतिनिधि सहकारिता विभाग के अधिकारी व कर्मचारी ग्रामीण जन किसान पत्रकार मौजूद थे।