एमपी के इन दो भाई-बहन को बहादुरी के लिए सम्मानित करेंगे राष्ट्रपति

children-bravery-award-goes-to-morena-brother-and-sister

मुरैना। मध्य प्रदेश में पिछले साल हुए दलित आंदोलन में फंसे लोगों की मदद करने वाले मुरैना के बहादुर बच्चों को राष्ट्रपति सम्मनित करेंगे। इस खबर से जिले में खुशी का माहौल है। दरअसल, 2 अप्रैल को हुए उपद्रव एवं हिंसा में फंसे रेल यात्रियों की सहायता करने के लिए राष्ट्रपति सम्मानित करेंगे, यह सम्मान दिल्ली में 24 जनवरी को किया जाएगा। 

जिले की अद्रिका गोयल (9) और कार्तिक गोयल (11) को दिल्ली में राष्ट्रपित द्वारा चिल्ड्रन अवार्ड से नवाजा जाएगा। इनके पिता अक्षत गोयल ने बताया कि पिछले साल हुए उपद्रव के दौरान छत्तीसगढ़ रेल के यात्रियों को दोनों बच्चों ने खाना और पीने का पानी बांटा था। मुरैना रेलवे स्टेशन पर इस अच्छे कार्य के लिए दोनों बच्चों का एक वीजिडो भी खूब सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। लोगों ने इसकी बहादुरी और इंसानीयत को लेकर काफी तारीफ की थी और कहा था का इतने छोटे बच्चों से बड़ों को भी सीखना चाहिए। यही कारण है राष्ट्रपति इन दोनों बच्चों को सम्मानित करेंगे, जिले भर में दोनों बच्चों के सम्मान की खबर सुनकर खुशी की लहर दौड़ गई। 

अद्रिका गोयल , छात्र मुरैना जिले की आद्रिका और कार्तिक गोयल दोनों भाई बहन और बचपन से अब तक यह दोनों बच्चे कई अवॉर्ड ले चुकी है,  पिछले वर्ष दोनों बच्चों ने इंडिया बुक रिकॉर्ड में भी अपना नाम शामिल कर चुके हैं ,  आद्रिका गोयल संस्कृत में गणेश स्तुति ओर भाई स्केच बनाने में अपना नाम इंडिया बुक रिकॉर्ड में दर्ज करा चुका है।